मुजफ्फरनगर: पंचायत चुनाव के पहले बड़ा एक्शन, पुलिस ने पकड़ी अवैध हथियारों की फैक्ट्री, 6 गिरफ्तार

फैक्ट्री में बन रहे थे अवैध हथियार, पुलिस के छापे में कई हथियार बरामद, छह गिरफ्तार (सांकेतिक फोटो)

फैक्ट्री में बन रहे थे अवैध हथियार, पुलिस के छापे में कई हथियार बरामद, छह गिरफ्तार (सांकेतिक फोटो)

पंचायत चुनाव को लेकर चलाए जा रहे अभियान में हथियारों की चल रही अवैध फैक्टरी का भंडाफोड़ किया गया. पुलिस पंचायत चुनाव को लेकर अभियान चला रही है. इसी को लेकर उसे अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकडऩे में कामयाबी मिली है. इस मामले में छह लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 2, 2021, 10:37 PM IST
  • Share this:
मुजफ्फरनगर. मुजफ्फरनगर ( Muzaffarnagar) पुलिस ने अवैध हथियारों ( Illegal Weapons) के सप्लायरों पर कार्रवाई की है. शुक्रवार को जिले में हथियारों की चल रही अवैध फैक्टरी का भंडाफोड़ किया गया. पुलिस पंचायत चुनाव ( Panchayat Election) को लेकर अभियान चला रही है. इसी को लेकर उसे अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकडऩे में कामयाबी मिली है. इस मामले में छह लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

पुलिस ने बताया कि फैक्टरी से हथियारों की आपूर्ति आपराधिक छवि वाले उन लोगों को की जा रही थी जो उत्तर प्रदेश में चल रही पंचायत चुनाव की प्रक्रिया में शामिल हैं. मुजफ्फरनगर के पुलिस अधीक्षक अर्पित विजय ने बताया कि पुलिस ने अवैध हथियार फैक्टरी चलाने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही 17 निर्मित देसी पिस्तौल, 10 अर्ध निर्मित हथियार के अलावा पिस्तौल बनाने में इस्तेमाल कई बैरल और हिस्से बरामद किए हैं.

उन्होंने बताया कि गिरोह नई मंडी पुलिस थाने के अंतर्गत हाखेड़ी रोड के करीब गन्ने के खेत में हथियारों को बनाने का काम कर रहा था. विजय ने बताया कि इन हथियारों की आपूर्ति आगामी पंचायत चुनाव में शामिल आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को की जा रही थी. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुधीर बालियान, सागर बालियान, विशाल राजपूत, निशांत, सुनील और जावेद के तौर पर की गई है.

उन्होंने बताया कि पुलिस कार्रवाई के दौरान एक आरोपी फरार होने में कामयाब रहा. पुलिस अधीक्षक ने अवैध हथियार फैक्टरी का भंडाफोड़ करने वाली पुलिस टीम को 20 हजार रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की. उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस चौतरफा अभियान चला रही है. इसी को लेकर अपराधियों में हडक़ंप है. कई जगह अपराधी जेल भेजे जा रहे हैं.अवैध हथियार पकड़े जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज