• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Kisan Mahapanchayat: राकेश टिकैत बोले- आजादी का आंदोलन 90 साल चला, नहीं पता कब तक चलेगा किसान आंदोलन?

Kisan Mahapanchayat: राकेश टिकैत बोले- आजादी का आंदोलन 90 साल चला, नहीं पता कब तक चलेगा किसान आंदोलन?

मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत में पहुंचे राकेश टिकैत.

मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत में पहुंचे राकेश टिकैत.

Kisan Mahapanchayat: मुजफ्फरनगर में आयोजित किसान महापंचायत में भाकियू नेता राकेश टिकैत ने भरी हुंकार. हजारों की संख्या में आए किसानों से कहा- जब तक सरकार हमारी मांगें नहीं मान लेती, तब तक जारी रहेगा आंदोलन.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मुजफ्फरनगर. केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में रविवार को मुजफ्फरनगर के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में जुटे हजारों किसानों की महापंचायत शुरू हो गई. इसे संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि देश की आजादी के लिए 90 साल तक आंदोलन चला, लेकिन किसान आंदोलन कब तक चलेगा, इसका पता नहीं. उन्होंने कहा कि जब तक सरकार किसानों की मांगें मान नहीं लेती, तब तक हमारा आंदोलन चलता रहेगा.

    यूपी में अगले साल विधानसभा का चुनाव होना है. इसके मद्देनजर मुजफ्फरनगर में हो रहे इस आयोजन को सियासी नजरिये से महत्वपूर्ण माना जा रहा है. संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आयोजित ‘किसान महापंचायत’ को संबोधित करते हुए भाकियू (अराजनीतिक) के नेता राकेश टिकैत ने किसानों के बीच हुंकार भरी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने महापंचायत में किसानों से अल्लाहु अकबर और हर हर महादेव के नारे भी लगवाए. आपको बता दें कि दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर लगभग 10 महीने से धरना दे रहे राकेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर रवाना होने से पहले कहा था कि हमारा आंदोलन किसानों की अस्मिता का मामला है, इसलिए यह महापंचायत ऐतिहासिक होगी.

    UP Hindi news, Muzaffarnagar MahaPanchayat news, Kisan mahapanchayat News Update, BKU leader Rakesh tikait

    भाकियू नेता राकेश टिकैत.

    गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर में हो रही किसानों की महापंचायत में यूपी के अलावा हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल से भी सैकड़ों की संख्या में किसान पहुंचे हैं. आपको बता दें कि इससे पहले आज सुबह से ही मुजफ्फरनगर में देशभर के किसानों का जत्था महापंचायत के लिए पहुंच गया है. तमाम किसान संगठनों के नेता भी इस महापंचायत में शिरकत कर रहे हैं. भाजपा नेता वरुण गांधी ने आज सुबह किसानों की समस्या को लेकर ट्वीट किया. गांधी ने कहा कि किसान हमारे बीच के लोग है, उनके मुद्दे और समस्याओं को जानने-समझने के बाद ही इस मसले का हल निकल सकता है. गांधी के बयान का रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने स्वागत किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज