Home /News /uttar-pradesh /

पुलवामा हमला: धारा-370 हटाने की मांग को लेकर PMO तक पैदल मार्च करेंगे किसान

पुलवामा हमला: धारा-370 हटाने की मांग को लेकर PMO तक पैदल मार्च करेंगे किसान

डीएम को सौंपा ज्ञापन

डीएम को सौंपा ज्ञापन

बता दें कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से भरी कार से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी.

अधिक पढ़ें ...
    पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद शामली में किसान यूनियन के नेताओं ने जम्मू कश्मीर से धारा-370 व 35-ए हटाने की मांग को लेकर पैदल मार्च शुरू करने का ऐलान किया है. इसके लिए डीएम अखिलेश सिंह के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है. किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक ने बताया कि आतंकवादी हमले में शहीद हुए सभी जवानों की शहादत पर किसान यूनियन द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35ए हटाने की मांग करते हुए एक पैदल यात्रा शुरू कर रहे है. आगामी 23 फरवरी को सुबह 10 बजे शामली के शहीदों के आवास से होते हुए प्रधानमंत्री आवास नई दिल्ली तक पैदल यात्रा करेंगे.

    इससे पहले यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए देने की घोषणा की है. इसके साथ ही सभी शहीद जवानों के परिजनों को एक-एक नौकरी दी जाएगी. बता दें कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक जैश के आतंकवादी ने विस्फोटकों से भरी कार से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी. ये साल 2016 में हुए उरी हमले के बाद सबसे भीषण आतंकवादी हमला है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में 12 जवान यूपी के थे.

    राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन


     

    पुलवामा अटैक में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत के बाद देशभर में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से का माहौल है. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. शहीदों के परिवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस हमले का पाकिस्तान से बदला लेने की अपील की है.

    (रिपोर्ट: शाहनवाज राणा)

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    यह भी पढ़ें:

    राजभर समाज के हाथों में थमा दो AK-47, पाकिस्तान को कर देंगे नेस्तानाबूत

    सुर्खियां: चैनल के डिबेट कार्यक्रम में भिड़ गये सपा नेता और कार्यकर्ता, एक की मौत

    पुलवामा हमले के बाद कुंभ पहुंचे पाकिस्‍तानी सांसद, भारत सरकार को सराहा

    पुलवामा के शहीदों को याद करते हुए रो पड़े CM योगी आदित्‍यनाथ

    गोरखपुर के व्यापारियों ने अटारी बॉर्डर से वापस लौटाए पाकिस्तानी छुहारे लदे 32 ट्रक

     

     

    Tags: Ayodhya, BJP, Pm narendra modi, Pulwama attack, RSS, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर