मुजफ्फरनगरः हॉस्पिटल से अगवा युवती जंगल में मिली, परिजन निकले किडनैपर्स

पुलिस ने युवती को सकुशल छुड़ाने के बाद वारदात में शामिल उसके परिजनों को गिरफ्तार कर लिया है और अब उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने जा रही है

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 4, 2018, 11:11 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 4, 2018, 11:11 PM IST
मुजफ्फरनगर जिले में सोमवार को फिल्मी स्टाइल में एक युवती को जिला चिकित्सालय से अगवा करने का मामला सामने आया है. युवती को पुलिस कस्टडी से अगवा करने की लाइव तस्वीरें अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है. दरअसल, युवती को उसके परिजन ही पुलिस कस्टडी से जबरन उठाकर ले गए थे. मामले की सूचना फैलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

यह भी पढ़ें-शामली: स्‍कूल जा रहे छात्र को बदमाशों ने मारी गोली, मौत

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस कस्टडी से युवती के अगवा होने की खबर के बाद पुलिस महकमे के आला अधिकारी कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ युवती की बरामदगी के लिए चेकिंग अभियान चलाया. और हालांकि घंटों की मशक्कत और जंगलों में कॉम्बिंग ऑपरेशन के बाद अंततः युवती को नगर कोतवाली क्षेत्र के शेरपुर गांव के जंगलों से सकुशल बरामद कर लिया गया.

दरअसल, मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है. परिजनों द्वारा अगवा की गई युवती कुछ महीनों पहले एक युवक से प्रेम विवाह कर लिया था, जिसके खिलाफ उसके परिजनों ने मीरापुर थाने में एक मुकदमा पंजीकृत कराया था. इसी मुकदमे के चलते हाईकोर्ट ने मुजफ्फरनगर पुलिस को युवती का मेडिकल परीक्षण कराने के आदेश दिया था. पुलिस युवती का मेडिकल कराने के लिए जिला चिकित्सालय पहुंची तो युवती के परिजनों ने पुलिस पर हमला कर  पुलिस कस्टडी से युवती को छुड़ाकर लेकर चले गए.

यह भी पढ़ें-मुजफ्फरनगर की महिला के साथ हरिद्वार के एक होटल में गैंगरेप

पुलिस कस्टडी से युवती को अगवा होने के बाद पुलिस महकमें के हाथ-पांव फूल गए, लेकिन तत्परता दिखाते हुए पुलिस ने पूरे जिले में हाई अलर्ट कर दिया और काफी मशक्कत के बाद युवती को एक जंगल के पास से सकुशल बरामद कर लिया. बताया जाता है जिस कार में युवती को अगवा किया गया था, उस कार को भी पुलिस ने जंगल से बरामद कर लिया है.

यह भी पढ़ें-मुजफ्फरनगरः तमंचे की नोक पर युवती से दुष्कर्म, 6 माह तक ब्लैकमेल करता रहा आरोपी

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि युवती के परिजन युवती के प्रेम विवाह से नाखुश थे और उन्होंने खुद अपनी बेटी को पुलिस कस्टडी से जबरन छुड़ा लिया था. पुलिस ने युवती को सकुशल छुड़ाने के बाद वारदात में शामिल उसके परिजनों को गिरफ्तार कर लिया है और अब उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने जा रही है.

(रिपोर्ट-बिनेश पंवार, मुजफ्फरनगर)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर