मुजफ्फरनगर के DM की पहल, नाश्ते की जगह अब परोसा जाएगा गुड़

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' समिट में कहा कि प्रदेश में निवेश का माहौल बना है. इसके तहत स्‍थानीय उत्‍पादों को भी बढ़ावा देने की बात कही गई.

BINESH PANWAR | ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 7, 2019, 1:12 PM IST
मुजफ्फरनगर के DM की पहल, नाश्ते की जगह अब परोसा जाएगा गुड़
बैठकों में परोसा जाया करेगा गुड़
BINESH PANWAR | ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 7, 2019, 1:12 PM IST
मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने कुछ दिन पूर्व निर्देश दिए थे की सभी सरकारी विभागों की होने वाली बैठकों में 1 जून से चाय और नाश्ते की जगह गुड़ परोसा जाएगा. इसी क्रम में जिला पंचायत सभागार में सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत हुई सभा में गुड़ परोस कर इसकी शुरुआत हुई. डीएम ने ये पहल 'वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट' को बढ़ावा देने के लिए किया है. बता दें कि मुजफ्फरनगर में एशिया की सबसे बड़ी गुड़ मंडी है. जहां से देश-विदेश में गुड़ का निर्यात किया जाता है.

इसी कड़ी में जिला पंचायत सभागार में जिला प्रशासन की ओर से स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत एक गोष्ठी का आयोजन किया गया. गोष्ठी में अधिकारियों और अध्यापकों सहित स्कूली बच्चे मौजूद रहे. इस अवसर पर चाय और नाश्ते की जगह सभागार में मौजूद सभी लोगों के समने गुड़ परोसा गया. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जनपदों के पुराने व्यापार को जो बंद होने के कगार पर है, उन्हें पुनः जीवित करने के लिए एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत उन्हें बढ़ावा दिया जा रहा है.

सर्व शिक्षा अभियान की बैठक


वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट को बढ़ावा

उत्पाद के तौर पर मुजफ्फरनगर जनपद की ओर से गुड़ को रखा गया है और गुड़ के व्यापार को बढ़ावा देने के लिए तीन दिवसीय गुड़ महोत्सव का आयोजन भी किया गया था. इससे पहले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट समिट में कहा कि प्रदेश में निवेश का माहौल बना है. निवेशक लगातार आ रहे हैं.

5 लाख युवाओं को रोजगार

वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट से प्रदेश की तस्वीर बदल जाएगी. इससे हर साल 5 लाख युवाओं को अपने जिले में अपने गांव में रोजगार मिलेगा. प्रदेश सरकार हर संभव प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा दे रही है. यूपी सरकार ने खुद स्टार्टअप के लिए 250 करोड़ रुपये की व्यवस्था की है.
Loading...

ये भी पढ़ें:

प्रियंका गांधी ने टीम इंडिया को दी बधाई, बोलीं- पूरा हिंदुस्तान आपके साथ

तबरेज तो याद आता है, लेकिन सैकड़ों हिन्‍दू मार दिए गए वो याद नहीं आते: साक्षी महाराज

गोरखपुर में फरियादियों से मिले CM योगी, कहा- लापरवाही बर्दाश्त नहीं

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 12:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...