Home /News /uttar-pradesh /

Lockdown : पुलिस को झांसा देने के लिए पिता को एंबुलेंस से ले गया दिल्ली, शादी कर घर लौटते ही खुली पोल

Lockdown : पुलिस को झांसा देने के लिए पिता को एंबुलेंस से ले गया दिल्ली, शादी कर घर लौटते ही खुली पोल

 (प्रतीकात्मक इमेज)

(प्रतीकात्मक इमेज)

मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पुलिस (Police) को झांसा देकर एक युवक शादी करने दिल्ली गया. लेकिन वहां से दुल्हन को लेकर लौटने के बाद पड़ोसी ने पुलिस को खबर कर दी. पुलिस ने युवक और दुल्हन समेत पूरे परिवार को क्वारंटाइन में रहने को कह दिया है.

अधिक पढ़ें ...
    मुजफ्फरनगर. कोरोना वायरस (COVID-19) को लेकर लागू लॉकडाउन की वजह से शादी-विवाह जैसे जरूरी काम भी अटक गए हैं. विभिन्न राज्य सरकारों और प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि अगर संभव हो तो लॉकडाउन (Lockdown) के बीच पड़ने वाले शादी समारोह स्थगित कर दें. ऐसे में कई लोग प्रशासन की अनुमति से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए शादी समारोहों का आयोजन कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोग पुलिस को झांसा देकर भी अपना काम निकालने का रास्ता अख्तियार कर रहे हैं. पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां पुलिस को झांसा देकर एक युवक शादी करने दिल्ली गया. लेकिन वहां से लौटकर आने के बाद पड़ोसी ने पुलिस को खबर कर दी और युवक की पोल खुल गई. पुलिस ने युवक और दुल्हन समेत पूरे परिवार को क्वारंटाइन में रहने को कह दिया है.

    ये है मामला
    अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, मुजफ्फरनगर के खतौली के इस्लाम नगर के रहने वाले 26 वर्षीय अहमद की दिल्ली में शादी होने वाली थी. उसने कुछ दिन पहले पुलिस से बचते हुए दिल्ली जाने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहा. शादी की तारीख नजदीक आई तो उसने दिल्ली जाने के लिए अनोखा तरीका अपनाया. एक एंबुलेंस किराए पर ली और दिल्ली के लिए चल दिया. मुजफ्फरनगर पुलिस के मुताबिक, इस काम में अहमद के पिता इसरार भी शरीक थे. एंबुलेंस में उन्हें ड्रिप लगाई गई, ताकि पुलिस को शक न हो.

    पड़ोसी ने खोल दी पोल
    दिल्ली पहुंचने के बाद अहमद ने शादी की और उसी एंबुलेंस में दुल्हन को बिठाकर पिता के साथ खतौली वापस आ गया. शादी कर लौटने के बाद घर में जश्न का माहौल था. समारोह के आयोजन की तैयारियां भी थीं, लेकिन इसी बीच किसी पड़ोसी ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दे दी. पुलिस फौरन अहमद के घर पहुंच गई और दूल्हा-दुल्हन समेत परिवार को सभी सदस्यों के सैंपल लिए गए. पुलिस ने पूरे परिवार को 14 दिनों तक क्वारंटाइन रहने को कहा है.

    एंबुलेंस ड्राइवर के खिलाफ रिपोर्ट
    पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि खतौली का इस्लामनगर इलाका कोरोना हॉटस्पॉट घोषित किया गया है. इसलिए जब इस इलाके के युवक के दिल्ली जाकर शादी करने और वहां से लौटकर आने की जानकारी मिली, तो तत्काल कार्रवाई की गई. खतौली के SHO संतोष त्यागी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि इस्लामनगर में रहने वाले इस पूरे परिवार को क्वारंटाइन रहने को कहा गया है. साथ ही जिस एंबुलेंस से अहमद और इसरार दिल्ली गए थे, उसके ड्राइवर मेहताब के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

    ये भी पढ़े : - कोटा से छात्रों को वापस लाने की व्यवस्था कर रही है दिल्ली सरकार: केजरीवाल

    Tags: COVID-19 pandemic, Delhi, Lockdown, Police, Up news in hindi, UP police, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर