लाइव टीवी

मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट: पहले मतदान बाद में जलपान, शाम 3 बजे तक 50.60 प्रतिशत वोटिंग

News18Hindi
Updated: April 11, 2019, 3:53 PM IST

इस सीट पर भाजपा से मौजूदा सांसद प्रत्याशी डा. संजीव बालियान और सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी चौधरी अजित सिंह के बीच मुकाबला है. अन्य प्रत्याशी कितने वोट लेंगे यह 23 मई को मतगणना के दिन ही पता चलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2019, 3:53 PM IST
  • Share this:
लोकसभा चुनावों के पहले चरण में गुरुवार को उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर मतदान हो रहा है. मतदान को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. मुजफ्फरनगर सीट पर शाम 3 बजे तक 50.60 प्रतिशत वोटिंग हुई है. इस सीट पर भाजपा से मौजूदा सांसद प्रत्याशी डा. संजीव बालियान और सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी चौधरी अजित सिंह के बीच मुकाबला है. अन्य प्रत्याशी कितने वोट लेंगे यह 23 मई को मतगणना के दिन ही पता चलेगा.

मुजफ्फरनगर जिले की चार विधानसभा सीटों खतौली, बुढ़ाना, मुजफ्फरनगर व चरथावल के कुल 13,53,055 मतदाता नया सांसद चुनने के लिए मतदान कर रहे है. मेरठ के सरधना विधानसभा सीट पर 3,41,997 वोटर भी मुजफ्फरनगर सांसद के चुनने के लिए मतदान करेंगे.

पोलिंग प्रतिशत


इस बीच पश्चिम यूपी की मुजफ्फरनगर सीट पर एक नया विवाद खड़ा हो गया है. यहां से बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान ने आरोप लगाया है कि बुर्के वाली महिलाओं की चेकिंग नहीं की जा रही है, जिसके चलते फर्जी वोट डाले जा रहे हैं. वहीं, RLD अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह ने कहा कि मैं सब देख रहा हूं, यहां सब ठीक चल रहा है. अगर संजीव बालियान को हताशा है तो चुनाव आयोग से बात कर लें. बालियान को उल्टी सीधी बातें करने की आदत है.

बीजेपी सांसद संजीव बालियान


गौरतलब है कि पहले चरण में पश्चिम यूपी की आठ सीटों पर 96 प्रत्याशी मैदान में हैं. जिनमे 10 महिला प्रत्याशी हैं. करीब 1.52 करोड़ मतदाता सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें:
Loading...

हापुड़: लोकतंत्र के महापर्व में अच्छी सरकार चुनने गेहूं की कटाई छोड़ लाइनों में लगे लोग

'हारने के बाद भी अमेठी की जनता के लिए किया काम लेकिन राहुल गांधी 15 साल से लापता'

ग्राउंड रिपोर्ट: क्या दलित वोटरों के सहारे पार हो पाएगी गठबंधन की नाव?

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 11, 2019, 10:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...