अपना शहर चुनें

States

मुजफ्फरनगर: बीवी के आशिक और दोस्त के खिलाफ पति ने दर्ज करवाया 'लव जिहाद' का मुकदमा

थाना मंसूरपुर में दर्ज हुआ लव जिहाद का मुकदमा
थाना मंसूरपुर में दर्ज हुआ लव जिहाद का मुकदमा

Muzaffarnagar Love Jihad: हरिद्वार में लेबर कॉन्ट्रैक्टर का काम करने वाले शख्स ने अपने सहयोगी के ऊपर पत्नी को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराने के प्रयास का लगाया आरोप. मामले की जांच में जुटी पुलिस.

  • Share this:
मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जनपद मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में 'लव जिहाद' (Love Jehad) का एक मामला सामने आया है. एक महिला के पति की तहरीर पर पुलिस (Police) ने दो आरोपियों के खिलाफ 'लव जिहाद' का मामला दर्ज कर लिया है. मामला अलग-अलग संप्रदाय से जुड़ा हुआ है. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

ये है पूरा मामला
दरअसल, पूरा मामला दो राज्यों उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ा हुआ है. उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव पूरा निवासी अक्षय की शादी 3 साल पहले हुई थी. अक्षय की दो संतान भी हैं. अक्षय हरिद्वार के भगवानपुर में लेबर कांट्रेक्टर का काम करता था, जहां पर उसके अधीन नदीम नाम का एक युवक भी काम करता था. अक्षय का आरोप है कि नदीम ने उसकी पत्नी को बहला-फुसलाकर अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. इसमें नदीम का सहयोगी उसका दोस्त सलमान भी शामिल था. पिछले कई सालों से अक्षय ने खूब प्रयास किए, मगर नदीम उसकी पत्नी को अपने प्रेम जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन कराना चाहता था.

पुलिस ने गंभीर धाराओं में दर्ज किया केस
अब महिला के पति ने गंभीर आरोप लगाते हुए जनपद मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने धारा 504/ 506 /120 बी व उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2020 की धारा 3/5 के तहत दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया हैं. बहरहाल इस मामले को लेकर पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है, मगर मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर रही है. गौरतलब है कि यूपी में धर्म परिवर्तन से जुड़े कानून को राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद जबरन धर्म बदलवाने के कई मामले सामने आए हैं. पुलिस इसको लेकर लगातार कार्रवाई कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज