लाइव टीवी

मुजफ्फरनगर दंगा: गवाह पलटे, सबूतों के अभाव में 12 आरोपी कोर्ट से बरी

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 29, 2019, 4:45 PM IST
मुजफ्फरनगर दंगा: गवाह पलटे, सबूतों के अभाव में 12 आरोपी कोर्ट से बरी
मुजफ्फरनगर दंगा (फाइल फोटो)

मुजफ्फरनगर जिले में 2013 में हुए सांप्रदायिक दंगों से जुड़े एक मामले में स्थानीय अदालत ने सबूतों के अभाव में 12 आरोपियों को बरी कर दिया है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में 2013 में हुए सांप्रदायिक दंगों से जुड़े एक मामले में स्थानीय अदालत ने सबूतों के अभाव में 12 आरोपियों को बरी कर दिया है. सभी आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 395 (डकैती) और 436 (आगजनी) के मामले दर्ज थे. इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से पेश किए गए वादी समेत तीनों गवाह अपने बयान से पलट गए.

मुजफ्फरनगर के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संजीव कुमार तिवारी ने फुगाना थाना क्षेत्र के गांव लिसाढ़ में दंगे के दौरान भीड़ द्वारा दूसरे पक्ष के लोगों के घर में आगजनी व लूटपाट करने के मामले में सुनवाई करते हुए बरी कर दिया. अभियोजन पक्ष के मुताबिक, एसआईटी ने इस मामले में 13 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था. मामले को लंबित रहने के दौरान इनमें से एक अभियुक्त ऋषिदेव की मौत हो गई थी.

इनको बनाया गया था आरोपी

रिपोर्ट पच्चीस लाख रुपये की संपत्ति लूटने या आगजनी में नुकसान की बात कई गई थी. मामले में पुलिस ने नरेंद्र उर्फ लाला, काला उर्फ धर्मेंद्र, विजेंद्र, राजेंद्र, अनुज, अमित, ब्रहम, सुरेंद्र उर्फ बाबू, ऋषिदेव, कृष्ण, नीशू, शोकेन्द्र एवं बिटटू उर्फ, अरुण निवासीगण लिसाढ थाना फुगाना के खिलाफ आईपीसी की धारा 395, 436, 295क के तहत आरोपी बनाया था.

कोर्ट में गवाह पलटे

कोर्ट में सुनवाई के दौरान, शिकायतकर्ता मोहम्मद सुलेमान समेत तीन गवाह मुकर गए और उन्होंने अपनी गवाई देने से इंकार कर दिया. बरी किए आरोपियों पर इल्जाम था कि उन्होंने 7 सितंबर 2013 को मुजफ्फरनगर जिले के लिसाढ गांव में दंगों के दौरान दूसरे पक्ष के लोगों के घरों में आग लगा दी थी और वहां लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया था.

ये भी पढ़ें-
Loading...

बीजेपी के इस MLA की हो सकती है विधायकी खत्म, चुनाव आयोग ने लिखा पत्र

यूपी में विपक्षी दलों के लिए एक बार फिर उपचुनाव ही आसरा

बाराबंकी जहरीली शराब से मौत मामला: जिला आबकारी अधिकारी समेत 10 पर गिरी गाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 29, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...