ये फेविकोल का एड नहीं, मुजफ्फरनगर के छात्रों का मौत से खेलते हुए रोज का सफ़र है

दरअसल, यह वायरल वीडियो जिले के छात्रों द्वारा मौत को दावत देते रोजाना सफ़र की हकीकत को बयान करता है.

BINESH PANWAR | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 13, 2019, 2:51 PM IST
ये फेविकोल का एड नहीं, मुजफ्फरनगर के छात्रों का मौत से खेलते हुए रोज का सफ़र है
मौत को दावत देते हुए रोजाना कर रहे सफर
BINESH PANWAR | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 13, 2019, 2:51 PM IST
मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) से एक ऐसी तस्वीर आई है जो फेविकोल के उस विज्ञापन की याद दिलाता है, जिसमें एक जीप पर उसकी क्षमता से अधिक लोग सफ़र कर रहे हैं. लेकिन मुजफ्फरनगर में वायरल वीडियो (Viral Video) और विज्ञापन की हकीकत अलग है. वह एक विज्ञापन था, जिसे एक्सपर्ट्स और ग्राफ़िक्स की मदद से तैयार किया गया था. लेकिन इस वीडियो में जो कुछ भी दिख रहा है वह एक हकीकत है. इस वीडियो में स्कूली छात्र मौत को दावत देते हुए सफ़र कर रहे हैं.

दरअसल, यह वायरल वीडियो जिले के छात्रों द्वारा मौत को दावत देते रोजाना सफ़र की हकीकत को बयान करता है. वीडियो में छात्र एक निजी बस के अंदर, ऊपर, खिड़कियों और पीछे लगी सीढ़ियों पर लटककर सफर कर रहे हैं. यह वीडियो बस के पीछे मोटर साइकिल सवार एक युवक ने बनाई और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. बताया जा रहा है कि यह वीडियो कवाल और जसरठ के बीच का है. अब यह वीडियो वायरल है. हालांकि न्यूज़18 इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.



यातायात व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

यह वीडियो जिला प्रशासन की पोल भी खोल रहा है कि किस तरह से जिले में पूरी यातायात व्यवस्था संचालित हो रही है. कुम्भकर्णी नींद में सोया जिला प्रशासन शायद किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है. बताया जा रहा है कि ये छात्र प्रतिदिन इसी तरह लटककर मौत को दावत देते हुए सफ़र करते हैं.

लेकिन इस वीडियो के वायरल के बाद लोग तमाम की तरह की प्रतिक्रिया दे रह हैं. साथ ही बच्चों के अभिभावकों से भी अपील कर रहे हैं कि वे अपने बच्चों को ऐसा न करने के लिए समझाएं. न्यूज19 भी अपील करता है कि बच्चे ऐसा न करें. साथ ही जिला प्रशासन से डग्गामार निजी बसों के खिलाफ सख्त  कार्रवाई की अपेक्षा करता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 1:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...