मुजफ्फरनगर हिंसा: गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी के ट्रैक्टर को फूंका, गांव में तनाव

BINESH PANWAR | ETV UP/Uttarakhand
Updated: June 6, 2017, 5:23 PM IST
मुजफ्फरनगर हिंसा: गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी के ट्रैक्टर को फूंका, गांव में तनाव
मृतक आकाश का शव पहुंचते ही गांव में तनाव बढ़ गया
BINESH PANWAR | ETV UP/Uttarakhand
Updated: June 6, 2017, 5:23 PM IST
मुजफ्फरनगर में भड़की हिंसा बुधवार को उस समय एक बार फिर उग्र हो उठी जब मृतक का शव गांव पहुंचा. युवक आकाश का शव गांव पहुंचते ही गुस्साई भीड़ ने आरोपी पक्ष शहजाद के घर में घुसकर पुलिस की मौजूदगी में वंहा खड़े ट्रैक्टर में आग लगा दी.

इतना ही नहीं उत्तेजित ग्रामीणों ने शव रखकर जमकर हंगामा किया. घटना के बाद से लगातार गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है. फ़िलहाल कई थानों की पुलिस, पीएससी, आरएएफ और सीआरपीएफ की बटालियन गांव में तैनात की गई है. पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है ताकि हिंसा और न भड़क सके.

दरअसल मामला दो संप्रदाय से जुड़ा हुआ है और मामले की शुरूआत मंगलवार शाम एक नाली के विवाद से शुरू हुई. जिसके बाद दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ और फायरिंग भी हुई. फायरिंग के दौरान छत पर खड़े एक 22 वर्षीय युवक आकाश को गोली लग गई. जिसे गंभीर हालत में मेरठ रेफर किया गया था जिसकी आज इलाज के दौरान मौत हो गई.

बता दें मुजफ्फरनगर में पिछले एक सप्ताह से कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है. चाहे बैंक रॉबरी का मामला हो या फिर गैंगरेप का मामला. पुलिस पुलिस पर हमले का मामला हुआ हो या फिर नसीरपुर में यह बबाल हर घटना में पुलिस की लापरवाही सामने उजागर हो रही है.

नसीरपुर में हुई घटना की अगर बात करें तो इसमें भी पुलिस की लापरवाही साफ दिखाई देती है, क्योंकि जब यह दोनों पक्षों का विवाद दोपहर के समय हुआ तो पुलिस ने वहां फोर्स तैनात क्यों नहीं किया. अगर पुलिस बल तैनात किया जाता तो रात के समय दोबारा दोनों पक्षों के बीच खूनी संघर्ष ना होता. फिलहाल पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल बना हुआ है और भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. मृतक युवक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है, लेकिन परिजन बेहद आक्रोशित हैं. मृतक के परिजनों ने आर्थिक मदद की गुहार लगाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 6, 2017, 5:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...