हनुमान मंदिर पर शरारती तत्वों ने फेंका पत्थर, लोगों ने की कार्रवाई की मांग

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 4, 2019, 4:36 PM IST
हनुमान मंदिर पर शरारती तत्वों ने फेंका पत्थर, लोगों ने की कार्रवाई की मांग
मंदिर पर पत्थारव

पूछताछ में आरोपी युवक ने अपना नाम मूसा बताया है. मूसा बुलंदशहर के खुर्जा का रहने वाला है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक मंदिर पर पत्थर फेंका गया है. कहा जा रहा है कि विशेष समुदाय के युवक ने हनुमान जी के मंदिर पर पत्थर फेंका है. इससे मंदिर में लगा शीशा टूट गया है. हालांकि, मंदिर में मौजूद पुजारी ने युवक को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. मंदिर में तोड़फोड़ की सूचना मिलते ही हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव करते हुए आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

गनीमत रही कि पत्थर मूर्ति तक नहीं पहुंच पाया

जानकारी के मुताबिक, मामला खतौली कोतवाली क्षेत्र स्थित हनुमान मंदिर का है, जहां गुरुवार सुबह एक मुस्लिम समुदाय के युवक ने मंदिर में पत्थर मारकर मूर्ति खंडित करने का प्रयास किया, लेकिन गनीमत रही कि पत्थर मूर्ति तक नहीं पहुंच पाया. हालांकि, पत्थर लगने से मंदिर में लगा शीशा टूट गया. शीशा टूटने की आवाज सुनते ही मंदिर के पुजारी ने आरोपी युवक को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. तोड़फोड़ की सूचना लगते ही हिन्दू संगठन के लोग पहले मंदिर पहुंचे, फिर थाने का घेराव किया.

हिन्दू संगठन के लोगों ने की कार्रवाई की मांग

हिन्दू संगठन के लोगों ने आरोपी युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने भी तत्काल आरोपी युवक के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है. आरोपी युवक बुलन्दशहर जनपद के निवासी बताया जा रहा है. अब पुलिस आरोपी युवक का इतिहास खंगालने में जुट गई है. सीओ खतौली आशीष प्रताप ने बताया कि गुरुवार सुबह मंदिर में मनोज नाम के पुजारी पूजा कर रहे थे.

उस समय एक व्यक्ति मंदिर पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया और तरह- तरह की टिप्पणी करने लगा. उसके बाद पुजारी ने उसे पकड़ लिया. पूछताछ में आरोपी युवक ने अपना नाम मूसा बताया है. मूसा बुलंदशहर के खुर्जा का रहने वाला है. इसने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और मूर्ति को खंडित करने की कोशिश की है.

रिपोर्ट- बीनेश पंवार
Loading...

ये भी पढ़ें- 

नेटबंदी: जयपुर में इंटरनेट सेवाएं अब 5 जुलाई तक बंद

600 फीट गहरी खाई में लटकी जीप, देखें कैसे बची बुजुर्ग महिला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 4, 2019, 4:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...