लाइव टीवी
Elec-widget

बाल विवाह पर पंचायत ने लड़के वालों को गांव से निकाला, घर पर लगा ताला

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 22, 2019, 6:38 PM IST
बाल विवाह पर पंचायत ने लड़के वालों को गांव से निकाला, घर पर लगा ताला
बाल विवाह करने पर पंचायत ने लड़के पक्ष के लोगों को गांव से बाहर निकाला (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में नाबालिग जोड़े के शादी करने पर पंचायत ने लड़के पक्ष के लोगों को गांव से बाहर निकाल दिया. पुलिस (Police) ने लड़के के पिता और लड़की के मां के खिलाफ बाल विवाह का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

  • Share this:
मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले में बाल विवाह करने पर पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाया है. यहां नाबालिग जोड़े ने प्रेम प्रंसग के चलते गुपचुप तरीके से शादी (Marriage) कर ली थी. लेकिन कुछ दिन बाद इस शादी का वीडियो वायरल (Video Viral) हो गया. जिसके बाद गांव के पंचों ने लड़के पक्ष के लोगों को समाज और गांव से बाहर निकाल दिया. वहीं, पुलिस ने लड़की के दादा की तहरीर पर लड़के के पिता और लड़की की मां के खिलाफ बाल विवाह का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मामला मुजफ्फरनगर जिले के भौराकंला थाना क्षेत्र का है. यहां एक सप्ताह पहले नाबालिग जोड़ ने प्रेम प्रसंग के बाद शादी कर ली थी. इसकी जानकारी परिजनों को मिली तो उन्होंने भी गुपचुप तरीके से रीति-रिवाज के साथ दोनों नाबालिगों की शादी करा दी. लेकिन कुछ दिन बाद इस शादी की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. वीडियो में लड़का-लड़की साथ डांस करते नजर आ रहे हैं. जिसके बाद गांववालों में आक्रोश पैदा हो गया.

लड़के पक्ष को गांव से बाहर निकाला
समाज के कुछ लोगों ने गांव में बड़ी पंचायत का आयोजन किया. पंचायत में पंचों ने लड़के पक्ष के लोगों को गांव से बाहर जाकर रहने की कड़ी हिदायत दी. लड़के पक्ष के लोगों का कहना है कि वो कई सालों से गांव में रह रहे थे. लेकिन पंचों ने उन्हें एक झटके में समाज और गांव से दूर कर दिया. लड़के पक्ष के घर अब ताला लटका हुआ है.

पुलिस ने शुरू की जांच
वहीं, पुलिस ने लड़की के दादा की तहरीर पर बाल विवाह की धाराओं के तहत लड़के के पिता और लड़की की माता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि फिलहाल इस मामले जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 6:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com