लाइव टीवी

8 अप्रैल को पश्चिम यूपी में राहुल-प्रियंका की तीन रैलियां, कांग्रेस प्रत्याशी के लिए मांगेंगे वोट

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 3, 2019, 2:54 PM IST
8 अप्रैल को पश्चिम यूपी में राहुल-प्रियंका की तीन रैलियां, कांग्रेस प्रत्याशी के लिए मांगेंगे वोट
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की फाइल फोटो

Loksabha election 2019: कार्यक्रम के तहत राहुल, प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया 8 अप्रैल को तीन जनसभा में शामिल होंगे.

  • Share this:
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रिय महासचिव प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया 8 अप्रैल को पश्चिम यूपी से चुनावी प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. तीनों ही नेता 11 अप्रैल को पहले चरण में पश्चिम यूपी की आठ लोकसभा सीटों के लिए चुनावी चक्रव्यूह की रचना करेंगे.

कार्यक्रम के तहत राहुल, प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया 8 अप्रैल को तीन जनसभा में शामिल होंगे. 8 अप्रैल को कांग्रेस की तीन रैलियां होंगी. सहारनपुर, बिजनौर और कैराना में राहुल, प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे.

बता दें कांग्रेस ने पहले चरण की आठ सीटों में से सिर्फ 6 प्रत्याशी उतारे हैं. बागपत और मुजफ्फरनगर से जयंत चौधरी और अजीत चौधरी के खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारा है. सहारनपुर में इमरान मसूद मैदान में हैं. कैराना में हरेंद्र मालिक को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं बिजनौर से नसीमुद्दीन सिद्दीकी चुनाव लड़ रहे हैं.

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 11 अप्रैल को पश्चिम यूपी की आठ सीटों पर मतदान होना है. ये वे सीटें हैं, जहां 2014 में बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया था. जिन आठ सीटों पर मतदान होना है, उसमें सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर की लोकसभा सीटें शामिल हैं. इन सीटों पर कई दिग्गजों की किस्मत इस बार दांव पर है, जिसमें बीजेपी के संजीव बालियान, सत्यपाल सिंह, राजेंद्र अग्रवाल, डॉ महेश शर्मा, वीके सिंह, राघव लखनपाल, कुंवर भारतेन्द्र सिंह, रालोद के अजीत सिंह, जयंत चौधरी, कांग्रेस के इमरान मसूद, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, बसपा के हाजी याकूब, सपा के तबस्सुम हसन शामिल हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें:

BJP नेता का प्रियंका गांधी पर विवादित बयान- स्कर्ट वाली बाई साड़ी पहन मंदिर जाने लगी
Loading...

UP: पहले चरण की 8 सीटों पर किसका है पलड़ा भारी, कौन मारेगा बाजी

मायावती ने कांग्रेस के घोषणापत्र को बताया छलावा, बीजेपी पर भी किए हमले

सीतापुर: आचार संहिता उल्लंघन मामले में कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के खिलाफ मामला दर्ज

भोजपुरी स्टार निरहुआ ने बताया खुद की जान को खतरा, मिली Y+ श्रेणी की सुरक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2019, 2:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...