रेलवे की बड़ी लापरवाही से रेल फाटक टूट कर गिरा, कई घायल

फाटक ऊपर उठाने के दौरान फाटक अपने मेन जोड़ से टूट कर नीचे गिर गया और वहीं से निकल रहे करीब आधा दर्जन वाहनों पर जा गिरा. जिसकी चपेट में आने से सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 24, 2018, 8:36 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 24, 2018, 8:36 PM IST
शामली में रेलवे विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. शामली में रेल क्रासिंग के बाद जेएसएन फाटक ऊपर उठाते समय फाटक टूट कर गिर गया है. फाटक टूटने से उसकी चपेट में आकर करीब आधा दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं. जिसमें करीब 7 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. वहीं फाटक टूट कर गिरने की खबर  से आसपास के लोगों में हड़कम्प मच गया है.

घटना उस समय की है जब पैसेंजर ट्रेन दिल्ली से चल कर सहारनपुर की तरफ जा रही थी. जिसके बाद रेलवे फाटक ऊपर उठाते समय ये हादसा हुआ है. जहां से स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया और रेलवे विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया है. इस घटना कि सूचना मिलते ही रेलवे विभाग के वरिष्ट अधिकारी मौके पर पहुंचे.

बिजनौर: गंगा नदी में नाव पलटने से एक महिला की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

ये पूरी घटना शामली शहर के धिमानपुरा फाटक की है. जहां पर पैसेंजर ट्रेन को क्रॉस कराने के बाद फाटक खोलते से समय बड़ा हादसा हुआ है. फाटक ऊपर उठाने के दौरान फाटक अपने मेन जोड़ से टूट कर नीचे गिर गया और वहीं से निकल रहे करीब आधा दर्जन वाहनों पर जा गिरा. जिसकी चपेट में आने से सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

बदायूं: 72 घंटे के अंदर दूसरी गैंगरेप की वारदात, आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर

घायल युवकों के नाम मोनू ,राहुल ,विकास ,विवेक ,राजेश ,प्रमोद व सतीश बताए जा रहे हैं. जो जनपद शामली व मुज़फ्फरनगर जनपद के निवासी हैं. बताया जा रहा है ये कोई पहली घटना नहीं है इससे पूर्व में भी कई बार रेलवे फाटक टूट कर गिर चुकी है लेकिन ये रेलवे विभाग है जो सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. इस घटना से रेलवे विभाग की लापरवाही उजागर हुई है.

बीजेपी के साथ दलितों व पिछड़ों को जोड़ने के लिए संघ मनाएगा रक्षाबंधन

स्थानीय लोगों का आरोप है कि कई बार शिकायत के बाद उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है. जिसका खामयाजा आज इन घायल लोगों को भरना पड़ा है. फिलहाल सभी घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है जहां पर उन्हें उपचार दिया जा है.
(शहनवाज राणा की रिपोर्ट)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर