लाइव टीवी

रालोद कार्यकर्ताओं का आरोप- EVM में बिना बटन दबाए ही पड़ रहे वोट

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 12, 2019, 9:01 AM IST
रालोद कार्यकर्ताओं का आरोप- EVM में बिना बटन दबाए ही पड़ रहे वोट
ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप

स्थानीय लोगों का आरोप था कि ईवीएम में बिना बटन दबाए ही वोट पड़ रहे थे. इसी बीच कुछ लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और नौबत हाथापाई तक जा पहुंची.

  • Share this:
लोकसभा चुनावों का पहला चरण संपन्न हुआ इस दौरान कई जगहों पर छिटपुट घटनाओं की खबर आई. तो कई जगहों पर ईवीएम खराब होने की भी शिकायत मिली. ऐसा ही मामला मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना थाना क्षेत्र से सामने आया जहां बिना बटन दबाए ही वोट डलने का आरोप लगाते हुए रालोद कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया. रालोद कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद मतदान काफी देर तक प्रभावित रहा.

दरअसल यहां स्थानीय लोगों का आरोप था कि ईवीएम में बिना बटन दबाए ही वोट पड़ रहे थे. इसी बीच कुछ लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और नौबत हाथापाई तक जा पहुंची. ग्रामीणों और पुलिस ने समझाकर बीच बचाव करवाया. घटना की सूचना पर पहुंचे तहसीलदार मनोज कुमार ने मशीन का निरीक्षण करते हुए उसे बदलवा दिया. उन्होंने हंगामा करने वालों को बताया कि दोनों ही मशीनें जांच के लिए भेजी जाएगी.

योगी आदित्यनाथ ट्विटर पर देश के तीसरे सबसे चर्चित नेता, राहुल-प्रियंका भी लिस्ट में शामिल

आपको बता दें कि 2014 के मुकाबले इस बार पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वोटर कम निकले. 2014 में जहां पहले दौर के चुनाव में इस आठ सीटों पर 65.76 फीसदी मतदान हुआ था वहीं इस बार यह 63.69 फीसदी ही रह गया. मतदान के दौरान गड़बड़ी के आरोपों व शिकायतों को चुनाव आयोग ने बेबुनियाद बताया है.

क्या पत्नी के बदले भाई की कुर्बानी के लिए तैयार हो गए अखिलेश यादव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 12, 2019, 8:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर