Home /News /uttar-pradesh /

UP चुनाव 2022: रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना से किया इनकार

UP चुनाव 2022: रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना से किया इनकार

UP: रालोद नेता ने हाल ही में लखनऊ हवाईअड्डे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी. (File photo)

UP: रालोद नेता ने हाल ही में लखनऊ हवाईअड्डे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी. (File photo)

UP Assembly Election: रालोद नेता ने हाल ही में लखनऊ हवाईअड्डे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी और बाद में दोनों छत्तीसगढ़ सरकार के चार्टर्ड विमान से दिल्ली रवाना हुए थे. इस घटनाक्रम से राजनीतिक गलियारे में गठबंधन को लेकर कई तरह के कयास लगाए जाने लगे थे. यह पूछे जाने पर कि क्या यह बैठक सीटों के बंटवारे के संबंध में सपा पर दबाव बनाने की रणनीति का हिस्सा था तो रालोद के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि किसी पर कोई दबाव नहीं डाला गया.

अधिक पढ़ें ...

    मुजफ्फरनगर. राष्ट्रीय लोक दल (RLD) प्रमुख जयंत चौधरी ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) में कांग्रेस (Congress) के साथ गठबंधन की संभावना से इनकार कर दिया. रविवार शाम शामली में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत ‘अंतिम चरण’ में है. रालोद नेता ने हाल ही में लखनऊ हवाईअड्डे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी और बाद में दोनों छत्तीसगढ़ सरकार के चार्टर्ड विमान से दिल्ली रवाना हुए थे. इस घटनाक्रम से राजनीतिक गलियारे में गठबंधन को लेकर कई तरह के कयास लगाए जाने लगे थे.

    यह पूछे जाने पर कि क्या यह बैठक सीटों के बंटवारे के संबंध में सपा पर दबाव बनाने की रणनीति का हिस्सा था तो रालोद के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि किसी पर कोई दबाव नहीं डाला गया. यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी और पहले के नेताओं के बीच ऐसा होना आम था लेकिन भाजपा ने इस चलन को बदल दिया और राजनीति में लोग एक-दूसरे के दुश्मन बन गए.

    UP: कैराना में पलायन करने वाले हिंदू परिवारों से मिले CM योगी, बोले- अब तो कोई डर नहीं है ना?

    इसी बीच चौधरी ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह घोषणापत्र में युवाओं को एक करोड़ रोजगार देने, गन्ने के लिए राज्य सलाहकार मूल्य (एसएपी) निर्धारण और 14 दिन के भीतर भुगतान सुनश्चित करने समेत अन्य सभी वादों को पूरा करेगी. उन्होंने विद्युत अधिनियम 2003 में प्रस्तावित संशोधनों का विरोध किया.

    आरएलडी- सपा मिलकर लड़ेंगे 2022 का चुनाव
    हालांकि आरएलडी पहले से ही समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. सीट बंटवारे के फाइनलाइजेशन के बाद जयंत चौधरी ने समाजवादी पार्टी के साथ आगामी 2022 के विधानसभा चुनावों में जाने का ऐलान किया है. प्रियंका गांधी के साथ दो बड़े नेताओं की एयरपोर्ट पर यूं ही मुलाकात हो जाना कहीं ना कहीं उत्तर प्रदेश की सियासत में कई नए सवालों को जन्म दे रहा है.

    Tags: Akhilesh yadav, Jayant Chaudhary, Muzaffarnagar news, Priyanka gandhi, Rld, UP Assembly Election 2022, UP news, UP politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर