शामली में जहरीली शराब से मौत: ग्रामीणों ने आबकारी कार्यालय में की तोड़फोड़

हंगामा बढ़ता देख आबकारी जिला अधिकारी सहित समस्त स्टाफ ऑफिस छोड़कर फरार ही गया. जिसके बाद भाकियू कार्यकर्ताओं ने आबकारी जिला ऑफिस पर ताला जड़ दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2018, 1:10 PM IST
शामली में जहरीली शराब से मौत: ग्रामीणों ने आबकारी कार्यालय में की तोड़फोड़
मौके पर तफ्तीश में जुटी पुलिस
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2018, 1:10 PM IST
शामली में जहरीली शराब से 5 लोगों की मौत के बाद गुरुवार को गुस्साए ग्रामीणों ने भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) कार्यकर्ताओं के साथ आबकारी कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की. कार्यालय में रखी कुर्सियों को भाकियू कार्यकर्ताओं ने तोड़ दिया. हंगामा बढ़ता देख आबकारी जिला अधिकारी सहित समस्त स्टाफ ऑफिस छोड़कर फरार ही गया. जिसके बाद भाकियू कार्यकर्ताओं ने आबकारी जिला ऑफिस पर ताला जड़ दिया.

फिलहाल, सदर कोतवाली स्थित आबकारी कार्यालय के बाहर भाकियू कार्यकर्ता और ग्रामीण धरने पर बैठ गए. उनकी मांग है कि आबकारी जिला अधिकारी व एसओ झिंझाना को निलंबित किया जाए.
इससे पहले एसपी शामली दिनेश कुमार ने न्यूज18 की खबर को संज्ञान में लेते हुए एसओ झिंझाना राजकुमार शर्मा को लाइन हाजिर कर दिया. एसओ झिंझाना ने पहले दिन मरने वाले तीन लोगों का पोस्टमार्टम नही कराया था. जबकि मामले में क्षेत्र की पूरी पुलिस चौकी निलंबित हो चुकी है.

बता दें गैर जनपद में करीब 3 माह पूर्व राजकुमार शर्मा का तबादला हो चुका है, लेकिन अब तक उन्हें जनपद से रिलीव नहीं किया गया है. तीन मौतों के बाद उनका पोस्टमार्टम ना कराए जाने पर शर्मा की कार्यशैली पर सवाल उठे थे. जहरीली शराब से 5 लोगो की मौत के बाद आलाअधिकारियों ने भी माना था कि चूक हुई है. बता दें झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव कमालपुर में दो दिन पहले जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हुई थी.

बुधवार को जब एसपी दिनेश कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि एक मकान में दबी हुई शराब निकलने की बात सामने आई है. इन लोगों ने इसी का सेवन किया था. मौत का कारण यही निकलकर सामने आ रहा है. वहीं स्थानीय लोगों का ये भी कहना है कि क्षेत्र में अवैध तरीके से शराब वह नशीले पदार्थों का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. पुलिस मामले को जानबूझकर दबाने में लगी है.

(इनपुट: शाहनवाज राणा)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर