होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Street Food: पंडित जी के छोले-चावल खाने लोग मुजफ्फरनगर आते हैं, 53 साल से स्वाद बरकरार

Street Food: पंडित जी के छोले-चावल खाने लोग मुजफ्फरनगर आते हैं, 53 साल से स्वाद बरकरार

Muzaffarnagar News: सुबह से ही ठेले पर भीड़ लग जाती है और शाम तक ऐसे ही भीड़ लगी रहती है. आज के समय में हमारे छोले चावल ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अनमोल कुमार

मुजफ्फरनगर. यूपी के मुजफ्फरनगर में एक छोले चावल का ठेला ऐसा भी है. जिसे लगाते हुए करीब 53 साल हो चुके हैं. इस ठेले के छोले- चावल का स्वाद बहुत ही स्वादिष्ट है. सुबह से शाम तक इस ठेले पर छोले चावल के शौकीनों की भीड़ लगी रहती है. इस ठेले पर बच्चा हो बूढ़ा हो या कोई औरत हो. जो भी यहां आकर एक बार छोले- चावल खा लेता है. वह इस ठेले की तारीफ करता रहता है. पंडित जी का छोले चावल मुजफ्फरनगर में बहुत ही फेमस है. पंडित जी का यह छोले चावल का ठेला जिला परिषद मार्केट के बाहर लगाया जाता है.

ठेले के मालिक मनोज शर्मा ने बताया कि हमारे दादाजी ने 1969 में छोले- चावल का काम शुरू किया था. जिसके बाद यह काम मेरे पिताजी ने किया और अब मैं और मेरा पूरा परिवार भी छोले चावल का ही काम करते हैं. करीब 53 सालों से हम यह छोले चावल बेचने का काम कर रहे हैं. हमारे इस ठेले पर दूर-दूर से लोग छोले- चावल खाने आते हैं. इस ठेले को हम सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक जिला परिषद मार्केट के बाहर लगाते हैं.

सुबह से लगने लगती है भीड़
सुबह से ही ठेले पर भीड़ लग जाती है और शाम तक ऐसे ही भीड़ लगी रहती है. आज के समय में हमारे छोले चावल नाम से बिकते हैं. हमने अपने ठेले पर 6 कारीगर लगा रखे हैं. सभी के काम अलग-अलग बाट रखे हैं.

कैसे बनाते है छोले चावल
अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि हमारे द्वारा शुद्ध घरेलू मसालों से ही छोलों को तैयार किया जाता है. हम अपने घर में पीसे हुए मसाले ही इस्तेमाल करते हैं. हमारे द्वारा मात्र ₹30 में छोले चावल की प्लेट दी जाती है. जिसमें हम छोले चावल के साथ-साथ उस प्लेट में मूली प्याज खीरा चुकंदर नींबू वह घर में तैयार की हुई खट्टी चटनी व ऊपर से मक्खन डाल कर ग्राहक को देते हैं. हमारी एक छोले चावल की प्लेट खाने से ही ग्राहक का पेट भर जाता है.

एक प्लेट में भर जाता है पेट
छोले चावल के स्वाद के बारे में ग्राहकों ने बताया कि हम कई सालों से यहां पर छोले- चावल खा रहे हैं. पंडित जी के छोले चावल बहुत ही स्वादिष्ट है. दूर-दूर तक पंडित जी छोले चावल वाले बहुत ही मशहूर है. इनके छोले चावल में किसी भी प्रकार की मिलावट नहीं होती.

छोले- चावल की मात्र एक प्लेट खाने से ही ग्राहक का पेट भर जाता है.

Tags: Food business, Muzaffarnagar News Today, Street Food, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें