लाइव टीवी

किसान नेता स्वर्गीय चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत का मनाया गया 83 वां जन्मदिवस

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 7, 2018, 10:05 AM IST

किसानों के महान नेता तथा भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक रहे स्वर्गीय चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैट का 83 वां जन्म दिवस किसान यूनियन के मुख्यालय सिसौली में मनाया गया.

  • Share this:
किसानों के बड़े नेता रहे स्वर्गीय चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत का 83 वां जन्मदिवस मनाया गया. इस अवसर पर हजारों किसानों ने सिसौली पहुंचकर भारतीय किसान यूनियन के मुख्यालय पर यज्ञ हवन किया गया और उनकी समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित कर, उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए. जिसके बाद एक किसान सभा का भी आयोजन किया गया. जिसमें भारी संख्या में राजनीतिक संगठनों के साथ साथ हजारों किसानों ने भाग लिया.

किसानों के मसीहा के जन्मदिन पर किसानों की समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया. साथ ही 2 अक्टूबर को दिल्ली बॉर्डर पर हुई किसानों के साथ बर्बरता पर, सरकार और किसान प्रतिनिधियों की वार्ता पर भी बातचीत की गई. गन्ना किसानों की समस्या को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने मंच से पंचायत की बात कहते हुए कहा की शुगर फैक्ट्री चलेगी या नहीं चलेगी, उसका भी निर्णय उन्हें15 तारीख में ही लेना था. लेकिन बारिस की वजह से इसे 4-5 दिनों के लिए और टाल दिया गया है.

वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी चौधरी साहब का जन्मदिन मनाया गया है. जिसमें भारी संख्या में किसान पहुंचे हैं. किसान क्रांति यात्रा में जो किसानों के साथ बर्बरता हुई है. उस पर भी चिंता व्यक्त करने के साथ-साथ सरकार के समक्ष कई मांगे रखी गई हैं.

रिपोर्ट-बिनेश पनवार

ये भी पढ़ें:-

हुड्डा ने किसान नेता महेंद्र सिंह टिकैत को भारत रत्न देने की मांग की

कैसे महेंद्र सिंह टिकैत के बेटे नरेश ने किसानों और पुराने ट्रैक्टरों संग केंद्र को दी चुनौती
Loading...

कौशांबी में होगा डिप्टी सीएम केशव मौर्य के पिता का अंतिम संस्कार, CM योगी होंगे शामिल

चाचा शिवपाल ने दिया भतीजे को जवाब, कहा- 'अपना काम करें अखिलेश'

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2018, 10:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...