मुजफ्फरनगर में SSP ने दो छात्राओं को बनाया एक दिन का थानेदार

रक्षाबंधन पर दो छात्राओं सना थानवी (20), आयुषी (19) की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा जब मुजफ्फरनगर एसएसपी अनंतदेव तिवारी ने एक दिन के लिए दोनों छात्राओं को शहर के दो अलग अलग पुलिस थानों का थानेदार बना दिया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 27, 2018, 3:43 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 27, 2018, 3:43 PM IST
मुजफ्फरनगर पुलिस ने रक्षाबंधन के पवन पर्व पर दो युवतियों को राखी बंधाई का अनोखा तोहफा दिया है जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. रक्षाबंधन पर दो छात्राओं सना थानवी (20), आयुषी (19) की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा जब मुजफ्फरनगर एसएसपी अनंतदेव तिवारी ने एक दिन के लिए दोनों छात्राओं को शहर के दो अलग अलग पुलिस थानों का थानेदार बना दिया.

दरअसल उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों के पुलिस थानों में स्थानीय महिलाओं, युवतियों और बच्चियों को राखी बांधने के लिए निमंत्रण दिया गया था जिसके कारण सभी थानों में पुलिस कर्मियों ने महिलाओं से राखी बंधवा कर उनको उनकी सुरक्षा का वचन दिया. मुजफ्फरनगर के विभिन्न थानों में भी रक्षाबंधन का पर्व धूम-धाम से मनाया गया.

यहां खास बात यह रही कि नई मंडी पुलिस स्टेशन में सना थानवी और सिविल लाइन थाने में आयुषी को राखी बांधने के बाद एक यादगार तोहफा दिया गया. दोनों को एक-एक दिन का थाना इंचार्ज नियुक्त किया गया.

ये भी पढ़ें -

ग्रेटर नोएडा: 9वीं की छात्रा का अपहरण कर चलती कार में गैंगरेप


जानिए कब-कब मुलायम सिंह यादव ने दिखाया अखिलेश यादव को 'आईना'


इन छात्राओं को थानों की पुलिस ने बाकायदा पुलिस के काम करने का तरीका और पुलिस की जिम्मेदारी बताई. टीचिंग की पढ़ाई कर रही आयुषी का कहना था कि, ‘थाना इंचार्ज बनने का मौका मिला है. मैं इसके लिए मुज़फ्फरनगर पुलिस का धन्यवाद देती हूं और आज पूरा दिन पुलिस अधकारी के रूप में काम करके बहुत अच्छा लगा’.

वहीं सना जो की एक अफसर बन कर देश की सेवा करना चाहती हैं उनका कहना था कि ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे ऐसा मौका भी मिलेगा. मैं पुलिस का शुक्रिया अदा करती हूं’. वहीं एसएसपी अनन्त देव तिवारी के अनुसार ‘हम चाहते हैं कि महिलाओ में आत्मविश्वास की बढ़ोतरी हो. आज दो युवतियों को एक-एक दिन के लिए थानेदार बनाया गया है. इससे इन्हें नई जीवन दृष्टि मिलेगी.

रिपोर्ट – बिनेश पंवार
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर