• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Lucknow: धर्मांतरण गिरोह के 3 सदस्य अरेस्ट, कुवैत समेत कई देशों से आए थे 20 करोड़ रुपये

Lucknow: धर्मांतरण गिरोह के 3 सदस्य अरेस्ट, कुवैत समेत कई देशों से आए थे 20 करोड़ रुपये

पुलिस के हत्थे चढ़े (बाएं से) इदरीस, आसिफ और सलीम.

पुलिस के हत्थे चढ़े (बाएं से) इदरीस, आसिफ और सलीम.

Conversion Gangs: यूपी एटीएस ने मुजफ्फरनगर के मोहम्मद शरीफ कुरैशी, मोहम्मद इदरीस और नासिक के कुणाल अशोक चौधरी उर्फ आसिफ को गिरफ्तार किया. पूछताछ सामने आया कि कुवैत समेत कई देशों से करीब 20 करोड़ रुपये लोगों का धर्म परिवर्तन कराने के लिए भेजे गए थे.

  • Share this:

लखनऊ. अवैध धर्मांतरण मामले में यूपी एटीएस (UP ATS) को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने अवैध तरीके से धर्मांतरण (Religion Change) कराने वाले गिरोह से जुड़े तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में यूपी एटीएस ने मुजफ्फरनगर के मोहम्मद शरीफ कुरैशी, मोहम्मद इदरीस और नासिक के कुणाल अशोक चौधरी उर्फ आसिफ को किया गिरफ्तार किया. इनसे सघन पूछताछ की गई जिसके बाद कई अहम जानकारियां हाथ लगी हैं. धर्मांतरण के इस खेल में विदेशों से पैसा भेजे जाने का मामला सामने आया है.

यूपी एटीएस अवैध धर्मांतरण कराने वाले गिरोह को पकड़ने के लिए जुटी हुई थी. इस मामले में 20 जून 2021 को मामला दर्ज किया गया था, जिसमें विभिन्न राज्यों से 11 गिरफ्तारियां हो चुकी थीं. इनके मुख्य लोगों को पकड़ने को लेकर पुलिस ने चौतरफा जाल फैलाया और उसने सटीक सूचना के साथ धर्मांतरण कराने वाले गिरोह से जुड़े तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इसमें मुजफ्फरनगर के मोहम्मद शरीफ कुरैशी, मोहम्मद इदरीस और नासिक के कुणाल अशोक चौधरी उर्फ आसिफ को किया गिरफ्तार किया गया. यूपी एटीएस मौलाना कलीम सिद्दीकी से पूछताछ कर रही थी, इसके बाद तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी की गई.

यूपी एटीएस के मुताबिक मौलाना कलीम ने बताया कि उसे धर्म परिवर्तन कराने के लिए विदेशों से पैसा मिलता है. मौलाना कलीम के ट्रस्ट जमीयत ए इमाम वलीउल्लाह के खाते में 20 करोड़ रुपए से अधिक राशि में जमा की गई. यह रकम उसके इंडियन बैंक के खाते में पहुंची, जिसमें कुवैत समेत कई देशों के नाम सामने आ रहे हैं. पुलिस ने जब कलीम से इसका हिसाब पूछा तो वह 20 करोड़ रुपये का हिसाब नहीं दे पाया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज