यूपी BJP अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को मिली अस्‍पताल से छुट्टी, लखनऊ रवाना

दरअसल मुजफ्फरनगर में सोमवार को एक कार्यक्रम में आए सिंह के स्वागत के दौरान भीड़भाड़ और धक्कामुक्की में उनके दायें हाथ की अंगुली डीसीएम के डाले में फंसकर कट गई. यह अंगुली कनिष्ठा है. उनका हाथ लहूलुहान हो गया.

BINESH PANWAR | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 12:56 PM IST
यूपी BJP अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को मिली अस्‍पताल से छुट्टी, लखनऊ रवाना
यूपी BJP अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को मिली अस्‍पताल से छुट्टी
BINESH PANWAR | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 13, 2019, 12:56 PM IST
यूपी बीजेपी के नवनियुक्‍त अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) सोमवार को मुजफ्फरनगर में एक स्वागत कार्यक्रम के दौरान घायल हो गए. इस दौरान उनकी अंगुली कट गई, उन्‍हें वर्धमान अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद रात में उनकी अंगुली की सर्जरी की गई. मंगलवार को स्वतंत्र देव सिंह हेलीकॉप्टर से मुजफ्फरनगर से लखनऊ रवाना हो गए.

कैसे हुए घायल

दरअसल मुजफ्फरनगर में सोमवार को एक कार्यक्रम में आए सिंह के स्वागत के दौरान भीड़भाड़ और धक्कामुक्की में उनके दायें हाथ की अंगुली डीसीएम के डाले में फंसकर कट गई. यह अंगुली कनिष्ठा है. उनका हाथ लहूलुहान हो गया. वहीं, सीएमओ डॉ. पीएस मिश्रा का कहना है कि अंगुली बुरी तरह कुचल गई थी। सर्जन ने बताया कि नसें नष्ट हो चुकी थीं. इस कारण जोडऩा संभव नहीं हो सका.

यूपी BJP अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह हुए घायल
यूपी BJP अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह हुए घायल


पीएम मोदी के करीबी

बता दें कि स्वतंत्र देव पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी हैं. उन्होंने बीजेपी में कार्यकर्ता से लेकर संगठनकर्ता तक का सफर तय किया है. लोकसभा चुनाव से लेकर यूपी विधानसभा चुनाव तक यूपी में मोदी की सभी रैलियों को सफल बनाने का जिम्मा उन्हीं के पास था और अपनी संगठन क्षमता को उन्होंने साबित भी किया.

कुशल संगठनकर्ता के रूप में है पहचान
Loading...

स्वतंत्र देव सिंह के बारे में बताया जाता है कि वह विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए संबंधित शहर में जाकर वहीं काम करने लगते थे. उनके पास बूथ से लेकर मंडल स्तर तक के कार्यकर्ताओं की जानकारी होती है.

ये भी पढ़ें:

हरे झंडे को इस्लामिक झंडा बताने वाले देश के गद्दार: वसीम रिजवी

ग्रेटर नोएडा: घरेलू विवाद में मैनेजर ने की आत्महत्या, पत्नी ने काटी हाथ की नस

रेप के बाद फांसी पर लटका मिला 11वीं की छात्रा का शव, केस दर्ज
First published: August 13, 2019, 12:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...