Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: तो इस बड़े नेता से मुलाकात के बाद नरेश टिकैत ने सपा-रालोद गठबंधन को समर्थन का बयान वापस लिया?

UP Chunav 2022: तो इस बड़े नेता से मुलाकात के बाद नरेश टिकैत ने सपा-रालोद गठबंधन को समर्थन का बयान वापस लिया?

भाकियू (BHU) अध्यक्ष नरेश टिकैत के सपा और रालोद गठबंधन को समर्थन का बयान वापस लेने के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

भाकियू (BHU) अध्यक्ष नरेश टिकैत के सपा और रालोद गठबंधन को समर्थन का बयान वापस लेने के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. (फाइल फोटो)

राजनीतिक चर्चाओं का बाजार गर्म है कि भाकियू (BHU) अध्यक्ष नरेश टिकैत के इस बयान वापसी के पीछे वजह क्‍या है? ऐसे में ये बात निकलकर सामने आ रही है कि यूपी चुनाव 2022 (UP Chunav 2022) से पहले बयान देने और फ‍िर उनके इस यूटर्न के पीछे पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के बड़े बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (Sanjeev Balyan) हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली/नोएडा : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में सपा और रालोद गठबंधन (SP-RLD Alliance) को खुला समर्थन देने के बाद किसान नेता नरेश टिकैत (Naresh Tikait) के पलटी मार लेने के काफी सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. राजनीतिक चर्चाओं का बाजार गर्म है कि भाकियू (BHU) अध्यक्ष नरेश टिकैत के इस बयान वापसी के पीछे वजह क्‍या है? ऐसे में ये बात निकलकर सामने आ रही है कि यूपी चुनाव 2022 (UP Chunav 2022) से पहले बयान देने और फ‍िर उनके इस यूटर्न के पीछे पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के बड़े बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (Sanjeev Balyan) हैं.

दरअसल, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत (Naresh Tikait) से उनके घर जाकर मुलाकात की. दोनों नेताओं को बीच यह मुलाकात सिसौली में नरेश टिकैत के घर पर हुई. कुछ दिन पहले ही टिकैत के हाथ का ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद नरेश टिकैत के गांव में उनके आवास पर जाकर केंदीय मंत्री ने उनके स्वास्थ्य का हाल जाना. इस मुलाक़ात के बाद ही टिकैत ने सपा-RLD को समर्थन देने वाला बयान वापस लिया है.

सपा-RLD को समर्थन पर नरेश टिकैत बोले- हमारा सभी पार्टियों को आशीर्वाद

बता दें कि संजीव बालियान और नरेश टिकैत एक ही खाप से हैं और टिकैत बालियान खाप के ही चौधरी हैं. यही नहीं, दोनों मुजफ्फरनगर से ही हैं. दोनों नेताओं की पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के जाट समुदाय में अच्‍छी खासी पकड़ है.

इस मुलाकात के बाद ही किसान नेता नरेश टिकैत ने अपने पिछले बयान से पलटते हुए कहा कि हम चुनाव में किसी का भी समर्थन नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यहां तो पहले से ही हर पार्टी का आदमी आता रहता है. कल गठबंधन प्रत्याशी राजपाल बालियान भी आये थे. वो किसान भवन में आये थे. हम तो सभी को अपना आशीर्वाद देते है. उसमें कोई समर्थन वाली बात नहीं है. थोड़ी घनी बातचीत हमारे मुंह से निकल गयी होगी. हमें मालूम नहीं था कि संयुक्त किसान मोर्चे का किसी भी पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन देने पर पाबंदी है. टिकैत ने कहा कि इसलिए हमारा किसी को कोई समर्थन नहीं है. हमारा तो सभी को आशीर्वाद है.

Tags: Muzaffarnagar news, Naresh Tikait, Samajwadi party, Sanjeev Balyan, UP Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर