होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP पुलिस के एनकाउंटर में पकड़ा गया सुरेश रैना के रिश्तेदार का कातिल

UP पुलिस के एनकाउंटर में पकड़ा गया सुरेश रैना के रिश्तेदार का कातिल

एनकाउंटर करने वाली यूपी पुलिस की टीम

एनकाउंटर करने वाली यूपी पुलिस की टीम

Uttar Pradesh Crime News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पुलिस और बदमाशों के बीच सोमवार देर रात मुठभेड़ हुई. पुलिस ने गोली चलाकर भागने की कोशिश कर रहे दो बदमाशों पर जवाबी फायरिंग की. पुलिस की इस फायरिंग में जख्मी दोनों अपराधी दबोच लिये गए.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद पुलिस ने इन बदमाशों को एनकाउंटर में दबोचा
पुलिस टीम को देखते ही बदमाश फायरिंग करने लगे थे
पुलिस को इनके पास से असलहे भी मिले हैं

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस और बदमाशों के बीच सोमवार की देर रात उस समय मुठभेड़ हो गई जब पुलिस ने संदिग्ध वाहन चेकिंग अभियान चलाया हुआ था. उसी दौरान बाइक सवार दो लोगों को जब पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो बदमाशों ने खुद को घिरता देख पुलिस पार्टी पर फायरिंग की और भागने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस ने घेराबंदी करते हुए जब आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की तो उसमें दोनों बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए, जिन्हें पुलिस के द्वारा जहां उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

गिरफ्त में आए अपराधियों के पास से पुलिस ने एक संदिग्ध मोटरसाइकिल दो तमंचे और कारतूस बरामद किए हैं. जानकारी के मुताबिक गिरफ्त में आये अपराधियों में से एक शातिर बदमाश पठानकोट में क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा की हत्या में वांछित चल रहा था और ये दोनों बदमाश घुमंतू गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं जिनकी तलाश में कई राज्यों की पुलिस लगी हुई थी. नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित किदवई नगर चौकी के अंतर्गत सोमवार देर रात चेकिंग के दौरान नगर कोतवाली पुलिस और एसओजी की टीम को ये कामयाबी मिली.

पुलिस टीम के साथ बाइक सवार दो बदमाशों की मुठभेड़ हो गई जिसमें दोनों तरफ से चली गोलियों में दो बदमाश तालिब और काका उर्फ शहजाद पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए. एसएसपी विनीत जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि गिरफ्त में आये दोनों बदमाश घुमंतू गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं जिन्होंने कई राज्यों में बड़े बड़े संगीन अपराधों को अंजाम दिया हैं. एसएसपी मुजफ्फरनगर की मानें तो जनपद मुजफ्फरनगर की नगर कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम की चेकिंग के दौरान संयुक्त कार्रवाई में मुठभेड़ के दौरान दो बदमाश पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल हुए हैं.

पूछताछ में ये बात सामने आई है कि पकड़े गए दोनों बदमाश घुमंतू गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं इनमे एक अपराधी का नाम है तालिब और दूसरे अपराधी का नाम है काका उर्फ शहजाद है. इनमें काका सहारनपुर के गंगो क्षेत्र में रह रहा था दूसरा इसका जो साथी है वह पिलानी का है. पूछताछ में जो इनके द्वारा बताया गया है कि यह दोनों कई गंभीर घटनाओं में वांछित चल रहे हैं. एक बहुत ही सनसनीखेज घटना दो साल पहले जनपद पठानकोट पंजाब में की गई थी.

डकैती के साथ हत्या की घटना प्रसिद्ध क्रिकेटर सुरेश रैना के रिश्तेदारों के घर हुई थी. उस केस में भी एक अपराधी काका की तलाश थी जो गिरफ्तार हुआ है आज. अंबाला में भी इसने अपने गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ एक लूट की घटना के साथ हत्या की घटना को अंजाम दिया था.

एसएसपी ने बताया कि बदमाशों से और कड़ाई से पूछताछ की जाएगी. इनके द्वारा कोई आसपास के जनपदों में घटना की गई हो ताकि वह भी प्रकाश में आ जाए. जिन-जिन जनपदों में इन्होंने संगीन घटाएं की हैं उनसे हम संपर्क करेंगे ताकि इन पर कोई नाम हो तो वह भी हमें जानकारी मिल सके.

Tags: Suresh raina, Up crime news, Uttar pradesh news

अगली ख़बर