होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP Weather Update: मुजफ्फरनगर सहित 4 जिलों में बारिश की संभावना, ज्यादातर इलाकों में छाए रहेंगे बादल

UP Weather Update: मुजफ्फरनगर सहित 4 जिलों में बारिश की संभावना, ज्यादातर इलाकों में छाए रहेंगे बादल

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज बादलों की आवाजाही लगी रहेगी.

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज बादलों की आवाजाही लगी रहेगी.

उत्तर प्रदेश मौसम अपडेट: मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिलों में वैसे तो मौसम साफ है, बादलों की हल्की आ ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ज्यादातर इलाकों में आज शनिवार को दिन भर धूप-छांव का दौर चलता रहेगा. बिहार (Bihar) की सीमा से लगे जिलों से लेकर रूहेलखंड तक के जिलों में बाद छाए रहेंगे. वैसे भी सुबह से इस इलाके के 35 से 40 जिलों में तेज धूप नहीं निकली है. मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुमान के मुताबिक बादलों की आवाजाही के बीच कुछ जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है.

वैसे तो पश्चिमी यूपी के ज्यादातर जिलों में मौसम साफ है, बादलों की हल्की आवाजाही देखने को मिल रही है, फिर भी कुछ जिलों में अंधड़ के साथ बारिश की संभावना जताई गई. जिन जिलों में बारिश की संभावना है वे जिले हैं - बागपत, शामली, मुज़फ्फरनगर और सहारनपुर.

मौसम विभाग के अभी तक के अनुमान के मुताबिक कल रविवार 6 जून को पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने की संभावना है. 7 से 9 जून तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम बदला रहेगा. हल्की बारिश हो सकती है लेकिन इन्हीं दिनों में पश्चिमी यूपी के जिलों में मौसम के खुले रहने की संभावना जताई गई है.

बांदा सबसे गर्म रहा

बारिश में आई कमी से प्रदेश के जिलों में दिन के अधिकतम और रात के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. 4 जून को ज्यादातर शहरों में दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया. बांदा में तो दिन का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ये प्रदेश में सबसे ज्यादा रहा. कई जिलों में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया.

ये जरूर है कि प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आज बादलों की आवाजाही रहने से या हल्की बूंदाबांदी से तापमान में कमी ही आएगी. उमस के भी बढ़ने की फिलहाल कोई आशंका दिखाई नहीं दे रही है. कुल मिलाकर मौसम खुशनुमा बना रहेगा.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: India Meteorological Department, Muzaffarnagar news, UP Weather News, Uttarpradesh news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें