लाइव टीवी

रेप केस वापस न लेने पर चार व्यक्तियों ने महिला पर फेंका तेजाब

भाषा
Updated: December 8, 2019, 3:35 AM IST
रेप केस वापस न लेने पर चार व्यक्तियों ने महिला पर फेंका तेजाब
चारों व्यक्तियों ने अदालत से बलात्कार का मामला वापस न लेने पर महिला पर तेजाब से हमला किया.

यूपी (Uttar Pradesh) के मुजफ्फरनगर जिले में एक 30 वर्षीय बलात्कार पीड़ित महिला पर चार व्यक्तियों ने दालत से बलात्कार का मामला वापस न लेने पर तेजाब फेंका गया है.

  • Share this:
मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में उन्नाव रेप पीड़िता को जलाने की घटना के बीच बलात्कार से संबंधित एक और घटना सामने आई है. दरअसल प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक 30 वर्षीय बलात्कार पीड़ित (rape victim) महिला पर चार व्यक्तियों द्वारा तेजाब फेंका गया है. जिससे पीड़ित गंभीर रूप से झुलस गई है. पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जिले की पुलिस ने शनिवार को बताया कि चारों व्यक्तियों ने अदालत से बलात्कार का मामला वापस न लेने पर महिला पर तेजाब से हमला किया. इस दौरान पीड़ित महिला तीस प्रतिशत तक जल गई है. जिसका मेरठ के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

घर में जबरन घुसकर फेंका तेजाब
शाहपुर थाने के क्षेत्राधिकारी गिरिजा शंकर त्रिपाठी ने कहा कि बुधवार रात को चारों व्यक्ति महिला के घर में जबरन घुस गए और उस पर तेजाब फेंक दिया. क्योंकि महिला ने उनके खिलाफ यहां एक अदालत में चल रहे बलात्कार के मामले को वापस लेने से मना कर दिया था.

त्रिपाठी ने बताया कि महिला पर तेजाब से हमला करने में शामिल चारों व्यक्तियों की पहचान कसेरवा गांव के निवासी आरिफ, शाहनवाज, शरीफ और आबिद के रूप में की गयी है. उन्होंने बताया कि चारों फरार हैं लेकिन उन्हें जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

गौरतलब है कि जिले में इससे पहले रेप पीड़िता का शव उसके ही घर में रस्सी के फंदे से लटकने का मामला सामने आया था. मृतका ने अपने बाएं हाथ पर आरोपियों के नाम लिखे थे. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरु कर दी थी. पुलिस ने मामले में एक नामजद और तीन अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था.

सामने आई जानकारी के अनुसार, चार वर्ष पूर्व ससुराल में युवती के मामा ने उसके साथ रेप किया था. बाद में कुछ लोगों ने मामले में समझौता करा दिया था, लेकिन पीड़िता इससे काफी नाराज थी. बताया जाता है कि इसी कारण वह तनाव में रहती थी. इतना ही नहीं, एक वर्ष पूर्व रोहाना खामपुर मार्ग पर राजवाहे के पास पीड़िता को रिक्शे से उतारकर उसके साथ गांव के ही तीन युवकों ने गैंगरेप भी किया था.ये भी पढ़ें: 

बेटियों को हर हाल में सुरक्षित रखना उप्र सरकार की प्राथिमकता: श्रीकांत शर्मा

कानपुर में गैंगरेप की शिकार 8वीं की छात्रा ने लगाई फांसी, पुलिस पर गंभीर आरोप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 3:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर