होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /‘मेरा सपना है कि बीएसपी प्रमुख मायावती प्रधानमंत्री बनें’

‘मेरा सपना है कि बीएसपी प्रमुख मायावती प्रधानमंत्री बनें’

मायावती (file photo)

मायावती (file photo)

बसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया ने कहा, दलित प्रधानमंत्री बनना देश के लिए गर्व की बात होगी

    बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती आज अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं. उनके जन्मदिन पर दिल्ली और लखनऊ दोनों जगह कार्यक्रम हो रहे हैं. इस बीच पार्टी समर्थक और नेता उन्हें अगले प्रधानमंत्री के लिए प्रत्याशी के तौर पर प्राजेक्ट करने में जुट गए हैं. बसपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया ने कहा है कि 'मेरा सपना है कि बहन मायावती प्रधानमंत्री बनें. इससे देश का नाम पूरी दुनिया में ऊंचा होगा. भारत जैसे बड़े लोकतांत्रिक देश में दलित महिला प्रधानमंत्री बनेगी तो दुनियाभर में सम्मान मिलेगा. दबे-कुचले और वंचित लोग बहन जी को पीएम बनते देखना चाहते हैं.'

    इसे भी पढ़ें :IAS बनने की चाह छोड़ इस नेता की सलाह पर मायावती बनी थीं मुख्यमंत्री

    भदौरिया ने न्यूज 18 से बातचीत में कहा, यूपी में सपा-बसपा का गठबंधन बीजेपी को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए काफी है. इसीलिए बीजेपी के लोग घबराए हुए हैं. 90 के दशक में विधानसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव ने कांशीराम के साथ गठबंधन किया था और बीजेपी के विजय रथ को थाम लिया था. बीजेपी का यही हाल इस बार भी सपा-बसपा गठबंधन से होने वाला है.

     mayawati birthday, Mayawati, bsp, bahujan samaj party, sp bsp alliance, sudhindra bhadoria, Prime Minister of india, bjp, samajwadi party, bsp worker, dalit politics, मायावती का जन्मदिन, मायावती, बीएसपी, बहुजन समाज पार्टी, सपा-बसपा गठबंधन, सुधींद्र भदोरिया, भारत के प्रधानमंत्री, बीजेपी, समाजवादी पार्टी, बीएसपी कार्यकर्ता, दलित राजनीति          मायावती  (file photo)

    भदौरिया का मानना है कि मायावती अपने काम की वजह से दबे-कुचले वर्ग में राजनीतिक उत्कर्ष का प्रतीक हैं. इसीलिए उनकी एक आवाज पर दलित गोलबंद हो जाते हैं. यह बात हमने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा के उप चुनाव में देखी है. सपा-बसपा की दोस्ती की वजह से दोनों जगहों पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. इसीलिए आम चुनाव के लिए हुए गठबंधन से बीजेपी बेचैन है. मायावती महिला हैं, दलित हैं और उन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में चार बार पद संभालने का अनुभव है. ऐसे में वो पीएम पद के लिए सबसे सही नेता हैं.

    ये भी पढ़ें: OPINION: महागठबंधन में मायावती हो सकती हैं 2019 का प्रधानमंत्री फेस

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Akhilesh yadav, BJP, BSP, Mayawati, Politics, Samajwadi party, Uttar Pradesh Politics

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें