Home /News /uttar-pradesh /

अगस्त में तीन दिन G. Noida अथॉरिटी में बिल्डर और इकोविलेज सोसाइटी के बीच होगी बातचीत

अगस्त में तीन दिन G. Noida अथॉरिटी में बिल्डर और इकोविलेज सोसाइटी के बीच होगी बातचीत

13 अगस्त से बिल्डर और फ्लैट बॉयर्स के बीच अथॉरिटी में बातचीत शुरु होने जा रही है.

13 अगस्त से बिल्डर और फ्लैट बॉयर्स के बीच अथॉरिटी में बातचीत शुरु होने जा रही है.

यह पहला मौका है जब एक ही टेबल पर फ्लैट बॉयर्स (Flat Buyers), अथॉरिटी के अफसर और बिल्डर (Builder) आमने-सामने होंगे.

    नोएडा. इकोविलेज सोसाइटी (EcoVillage Society) में हजारों फ्लैट की रजिस्ट्री न होने से परेशान बॉयर्स को जल्द ही कुछ राहत मिल सकती है. ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) जल्द से जल्द इस मुद्दे को सुलझाना चाहती है. इसी के चलते अथॉरिटी ने अगस्त में तीन दिन इकोविलेज सोसाइटी और संबंधित बिल्डर को बातचीत के लिए बुलाया है. बारी-बारी से इकोविलेज 1, 2 और 3 की सोसाइटी के लोग अथॉरिटी जाकर अफसरों की मौजूदगी में बिल्डर रजिस्ट्री (Registry) कराए जाने की बात करेंगे. यह पहला मौका है जब एक ही टेबल पर फ्लैट बॉयर्स (Flat Buyers), अथॉरिटी के अफसर और बिल्डर (Builder) आमने-सामने होंगे.

    गौरतलब रहे बुधवार को सुपरटेक की इकोविलेज 1, 2 और 3 में रहने वाले फ्लैट बॉयर्स ने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के कैम्प दफ्तर पर प्रदर्शन किया था. प्रदर्शन करने वाले ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ नरेन्द्र भूषण से मुलाकात करना चाहते थे. वहीं बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी भी की गई. भीड़ को देखकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. अब अथॉरिटी ने 13, 16 और 20 अगस्त को इकोविलेज सोसाइटी के फ्लैट बॉयर्स और बिल्डर को बातचीत के लिए बुलाया है.

    सोशल मीडिया पर भिड़ गए बिल्डर और अथॉरिटी के अफसर

    इकोविलेज के फ्लैट बॉयर्स ने बीते शनिवार से एक सोशल मीडिया कैम्पेन चलाया हुआ है. कैम्पेन फ्लैट की रजिस्ट्री कराए जाने को लेकर है. इसी सोशल मीडिया कैम्पेन पर जब यूजर्स ने कमेंट किए तो अथॉरिटी ने भी कमेंट कर बॉयर्स से कहा कि आप आपने बिल्डर को बोलिए कि वो हमारा एक से ड़ेढ़ हजार करोड़ रुपये का बकाया जमा कर दे तो हम रजिस्ट्री कर देंगे.

    इसका जवाब देने के लिए बिल्डर भी आ गया और उसने अथॉरिटी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अथॉरिटी के अफसर ज्यादा रकम बता रहे हैं. बकाया रकम बहुत ही मामूली है. और फिर मामला कोर्ट में चल रहा है.

    Noida News: नोएडा-ग्रेटर नोएडा के हजारों फ्लैट खरीदारों के लिए बुरी खबर, 1 लाख रुपये तक का लग सकता है झटका

    50 हजार का नुकसान भी उठाना पड़ेगा फ्लैट बॉयर्स को

    ग्रेटर नोएडा और नोएडा के लाखों फ्लैट बॉयर्स चक्की के दो पाट के बीच पिस रहे हैं. एक तो कई साल से उनके फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं हुई है. दूसरा यह कि अगर अब रजिस्ट्री हुई तो फ्लैट बॉयर्स को 50 हजार से लेकर एक लाख रुपये तक ज्यादा देने होंगे. जबकि रजिस्ट्री लेट होने की वजह वो बिल्डर्स हैं जिन्होंने यह फ्लैट बेचे हैं. लेकिन अब एक लाख रुपये तक का अतिरक्त खर्च फ्लैट बॉयर्स को ही उठाना पड़ेगा.

    इस मामले में फ्लैट बॉयर्स को नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से भी किसी तरह की मदद की आस नहीं दिख रही है. जबकि फ्लैट बॉयर्स की दो एसोसिएशन नोएडा एस्टेट फ्लैट ओनर्स मेन एसोसिएशन (नेफोमा) और नोएडा एक्सटेंशन फ्लैट ओनर्स वेलफेयर एसोसिएशन (नेफोवा) लगातार इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं.

    Tags: Greater noida news, Noida Authority, Own flat, Real estate

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर