35 करोड़ की चोरी का शिकार अंजान पीड़ित कई बेनामी संपत्तियों का मालिक, रिश्तेदार खोल रहे चौंकाने वाले राज!

नोएडा की एक पॉश सोसाइटी में चोरी हो गई. चोर करोड़ों रुपये का सोना, नगदी और दूसरा कीमती सामान ले गए. (सांकेतिक फोटो)

Noida News: चोरी के पीड़ित को हिरासत में लेने के लिए पुलिस की कई टीम बनाई गई हैं. इससे पहले इस केस में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के एक वकील की भी एंट्री हो चुकी है. कई राज खुलने के साथ ही ईडी और इन्कम टैक्स (ED And Income Tax) ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

  • Share this:
    नोएडा. यूपी के नोएडा की हाई प्रोफाइल 35 करोड़ की चोरी में हर रोज कई चौंकाने वाले राज सामने आ रहे हैं. अब पुलिस (Police) के हाथ उस फ्लैट मालिक का रिश्तेदार लगा है, जहां से करीब 20 किलो सोने (Gold) समेत 35 करोड़ का माल चोरी हो गया था. इस रिश्तेदार ने पूछताछ में पुलिस को कई चौंकाने वाले राज बताए हैं. पुलिस ने अब फ्लैट मालिक की तलाश तेज कर दी है. उसे हिरासत में लेने के लिए पुलिस की कई टीम बनाई गई हैं. इससे पहले इस केस में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के एक वकील की भी एंट्री हो चुकी है.

    पुलिस के हत्थे चढ़े रिश्तेदार ने खुलासा किया है कि उसका रिश्तेदार कई बेनामी संपत्तियों का मालिक है. अकेले नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ही उसके 25 से ज्यादा फ्लैट हैं. इसके अलावा कई अलग-अलग जगहों पर भी करोड़ों रुपये की कमर्शियल प्रॉपर्टी (Commercial Property) है. वो एक मीडिया पोर्टल (Media Portal) भी चलाता है. बड़ी-बड़ी कंपनियों के खिलाफ कोर्ट में जनहित याचिका भी दायर करता रहता है. जेल भी जा चुका है. कई शहरों में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज हैं.

    ऐसे खुली नोएडा की हाईप्रोफाइल करोड़ों की चोरी
    नोएडा के सूरजपुर में स्थित एक पॉश कालोनी में कुछ महीने पहले चोरी हो गई. लेकिन चोरी का पता न पुलिस को चला और न ही पड़ोसियों को. लेकिन जिन चोरों ने चोरी की थी उनके बीच माल के बंटवारे को मारपीट तक की नौबत आ गई. जिसके बाद चोरी की बात कई लोगों के बीच फैल गई. चोर सूरजपुर के आसपास के ही रहने वाले हैं.

    2 दिन बाद 50 रुपये लीटर तक सस्ते हो जाएंगे खाद्य तेल! जानिए कैसे

    गिरोह के कई चोर हिरासत में
    इसी दौरान किसी ने पुलिस को इत्तेला दे दी कि एक बड़ी चोरी के बाद चोर आपस में ही लड़ रहे हैं. इसके बाद पुलिस ने चोर मंडली के कई लोगों को हिरासत में ले लिया. बात सच निकली तो पुलिस ने चोरी का माल भी बरामद करना शुरू कर दिया. सूत्रों की मानें तो जिस फ्लैट में चोरी हुई है उसका मालिक देश से बाहर बताया जा रहा है.

    फ्लैट के मालिक ने चोरी के माल पर अब तक नहीं किया दावा
    अभी तक फ्लैट के मालिक ने चोरी के बरामद माल पर अपना दावा नहीं किया है. उल्टे उसका कहना है कि यह माल हमारा नहीं है. कुछ मीडिया रिपोटर्स में यह भी खबर है जिस शख्स का यह फ्लैट होने का दावा और उसके विदोश में होने की बात कही जा रही है उसने ऐसे किसी भी फ्लैट का अपना होने से ही इंकार कर दिया है. बड़ी मात्रा में काला धन मिलने के बाद ईडी और इनकम टैक्स (ED And Income Tax) ने भी अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.