• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Noida News: बीते 3 महीने में कोरोना से नहीं हुई मौत, तीसरी लहर से निपटने को तैयार है विभाग

Noida News: बीते 3 महीने में कोरोना से नहीं हुई मौत, तीसरी लहर से निपटने को तैयार है विभाग

गौतम बुद्ध नगर में बीते 3 महीने में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है.

12 जून को दो कोरोना संक्रमित (Corona Positive) मरीज की मौत हुई थी. इसके बाद से एक भी मरीज की मृत्यु नहीं हुई है.

  • Share this:

    हिमांशु शुक्ला

    नोएडा. देशभर में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप सभी ने देखा था. बेड्स की किल्लत, ऑक्सीजन (Oxygen) की परेशानी, रेमिडीसीवीर इंजेक्शन के लिए भागदौड़ करते हुए लोगों को देखा था. लेकिन नोएडा-ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) वासियों के लिए खुशखबरी है. जिले में बीते तीन महीने से कोरोना संक्रमण से एक भी मौत नहीं हुई है. बता दें जिले में तीन महीनों से किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है. आखिरी बार 12 जून को दो कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हुई थी. इसके बाद से एक भी मरीज की मृत्यु नहीं हुई है. इन तीन महीनों में हर रोज औसतन चार मरीजों में कोरोना संक्रमण (Corona Positive) की पुष्टि हुई है.

    356 मरीज हुए कोरोना संक्रमण, लेकिन मौत एक भी नहीं

    आंकड़ों की माने तो कोरोना संक्रमण से 12 जून तक 466 मरीजों की मौत हुई थी. 12 सितंबर तक भी मौत का आंकड़ा यही रहा है. तीन महीनों में 356 मरीजों की पुष्टि हुई है. कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक मौत दूसरी लहर में हुई. एक अप्रैल से 12 जून तक कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान 375 मरीजों की जान चली गई.

    जबकि इससे पहले तक कोरोना संक्रमण से 91 लोगों की जान इलाज के दौरान गई थी. पिछले तीन महीने से कोरोना संक्रमण से स्थिति संभलती दिखाई दे रही है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग तीसरी लहर की आशंकाओं को देखते हुए भी तैयारी कर रहा है.

    Noida-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर अब नहीं लगेगा जाम, जानिए अथॉरिटी का प्लान

    दूसरी लहर में औसतन हर रोज हुईं थी 5 मौत

    कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में प्रतिदिन औसतन पांच लोगों की मौत हुई गई. एक अप्रैल से लेकर 12 जून तक के 73 दिनों में 375 लोगों की मृत्यु इलाज के दौरान हुई थी. वहीं इससे पहले एक साल में इस बीमारी से 91 लोगों की मौत हुई.

    यानि प्रत्येक चौथे दिन एक व्यक्ति की जान कोरोना संक्रमण से हुई. वहीं 12 जून के बाद से 12 सितंबर तक 92 दिनों में एक भी मौत बीमारी से नहीं हुई है. अगस्त और सितंबर में 15 से अधिक दिनों में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि नहीं हुई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज