Home /News /uttar-pradesh /

Noida News: 2874 टन गेहूं-चावल बनाने के लिए बच्चों के पैरेंट्स के खातों में भेजे गए 14.63 करोड़ रुपये, जानिए क्‍या है स्कीम

Noida News: 2874 टन गेहूं-चावल बनाने के लिए बच्चों के पैरेंट्स के खातों में भेजे गए 14.63 करोड़ रुपये, जानिए क्‍या है स्कीम

गौतम बुद्ध नगर के डीएम की स्कीम से स्कूली बच्चों को घर बैठे मिड डे मील का फायदा मिल रहा है.

गौतम बुद्ध नगर के डीएम की स्कीम से स्कूली बच्चों को घर बैठे मिड डे मील का फायदा मिल रहा है.

Noida News: गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) में करीब एक लाख बच्चों को स्‍कीम का फायदा पहुंचाने के लिए यह कदम उठाया गया है. स्‍कीम के साथ स्‍कूली बच्‍चों के अभिभावकों को कुछ जरूरी निर्देश भी दिए गए हैं.

    नोएडा. क्लास 8 तक के स्कूलों का यह दूसरा सत्र है जो कोरोना (Corona)-लॉकडाउन (Lockdown) के चलते अभी तक शुरू नहीं हुआ है. इसी वजह से सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में मिलने वाले मिड-डे मील (MDM) का इंतजाम बच्चों के लिए घरों पर ही किया जा रहा है. इलाके का राशन कोटेदार बच्चों को गेहूं-चावल देगा. गेहूं-चावल बनाने के लिए प्रशासन ने करोड़ों रुपये की रकम बच्चों के मां-बाप के बैंक (Bank) खातों में भेज दी है. गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) में करीब एक लाख बच्चों को इसका फायदा पहुंचाने के लिए यह कदम उठाया गया है.

    गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई के अनुसार जिले में 570 स्कूल ऐसे हैं, जहां पढ़ने वाले 99418 बच्चे मिड-डे मील के पात्र हैं. कोरोना-लॉकडाउन के इस माहौल में बच्चों को मिड-डे मील का फायदा पहुंचाने के लिए यह स्कीम बनाई गई है. स्कीम के तहत बच्चों की संख्या के अनुसार इलाके के राशन कोटेदारों को 2874 टन गेहूं-चावल बांटने के लिए दे दिया गया है. इसके साथ बच्चों के अभिभावक इस गेहूं-चावल को घर में पका सकें उसके लिए 14.63 करोड़ रुपये की रकम अभिभावकों के बैंक खातों में भेज दी गई है.

    Noida News: नोएडा-ग्रेटर नोएडा के हजारों फ्लैट खरीदारों के लिए बुरी खबर, 1 लाख रुपये तक का लग सकता है झटका

    राशन कोटेदार से ऐसे मिलेगा राशन

    डीएम सुहास एलवाई के मुताबिक एरिया के राशन कोटेदार से बच्चों के नाम का गेहूं-चावल लेने के लिए अभिभावकों को संबंधित स्कूल के टीचर से मिलना होगा. स्कूल का टीचर अभिभावकों को एक पत्र या वाउचर देगा.

    उस पत्र को दिखाकर अभिभावक राशन कोटेदार से गेहूं-चावल ले सकते हैं. कंवर्जन कॉस्ट की रकम बैंक खाते में जाएगी. अगर किसी वजह से बैंक खाते में रकम नहीं पहुंचती है तो ऐसे अभिभावक स्कूल के टीचर से संपर्क कर सकते हैं.

    Tags: Gautam Buddha Nagar, Noida news, School

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर