Home /News /uttar-pradesh /

15 days traffic diversion will due to bhangel elevated road construction parthla flyover noida dlnh

भंगेल एलिवेटेड के चलते 15 दिन तक बंद रहेगी नोएडा की मुख्य सड़क, जानें प्लान

नोएडा अथॉरिटरी और नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने मिलकर यहां के मुख्य रोड को 15 दिन बंद रखने का फैसला लिया है. Demo Pic  (ANI)

नोएडा अथॉरिटरी और नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने मिलकर यहां के मुख्य रोड को 15 दिन बंद रखने का फैसला लिया है. Demo Pic (ANI)

भंगेल-सलारपुर जाम के झाम को खत्म करने के लिए भंगेल एलिवेटेड (Bhangel Elevated) रोड का काम तेजी से चल रहा है. अब तक 94 फीसद काम पूरा हो चुका है. एलिवेटेड रोड की 2120 पाइल का काम भी पूरा कर लिया गया है. वहीं रोड के 18 गार्डर भी तैयार हो गए हैं. कोरोना (Corona) के चलते इसके काम में देरी हुई है. अब 15 दिन में गॉर्डर रखने का काम पूरा कर लिया जाएगा. इसके बाद फिनिशिंग का काम पूरा होते ही नोएडा (Noida) और दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) वालों के लिए इसे खोल दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. शहर के बीचों-बीच भंगेल एलिवेटेड (Bhangel Elevated) रोड का निर्माण किया जा रहा है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि यह नोएडा (Noida) का दूसरा सबसे बड़ा ऐलिवेटेड रोड बताया जा रहा है. ऐलिवेटेड रोड का निर्माण तेजी से चल रहा है. इसी के चलते नोएडा अथॉरिटरी और नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) ने मिलकर यहां के मुख्य रोड को 15 दिन बंद रखने का फैसला लिया है. पिलर पर गॉर्डर रखे जाने के चलते यह फैसला किया गया है. इसी वजह से यहां ट्रैफिक रूट डायवर्जन (Traffic Diversion) किया गया है. सबसे ज्यादा परेशानी का सामना उन्हें करना पड़ेगा जो सेक्टर-71 अंडरपास का इस्तेमाल कर हाजीपुर और उससे सटे सेक्टर में जाते थे.

मानव रचना स्कूल के पास से लेना होग टर्न

नोएडा अथॉरिटी से जुड़े अफसरों की मानें तो सेक्टर-48 और 107 की सड़क पर भंगेल एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य चल रहा है. दोनों सेक्टर के पास इस सड़क पर रास्ता दिया जाना है. इसी के चलते यहां एलिवेटेड रोड के लिए पिलर पर गॉर्डर रखे जाने हैं. गॉर्डर रखे जाने के दौरान बड़ी-बड़ी क्रेन दिन-रात काम करेंगी. काम के दौरान कोई अनहोनी न हो इसके लिए इस रोड को 15 दिन तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. यह वो कट है जहां सेक्टर-71 अंडरपास का सहारा लेकर वाहन सेक्टर-47, 107, 100, 105, 108 और हाजीपुर गांव की ओर जाते हैं. लेकिन अब इन रास्तों पर जाने के लिए वाहन चालकों को मानव रचना स्कूल के पास सेक्टर-51 के सामने से होते हुए जाना होगा.

वहीं फेज-2 की ओर जाने वाले वाहनों को अब सेक्टर-49, हनुमान मूर्ति के सामने से सूरजपुर होते हुए जा सकेंगे. सेक्टर- 107 और 100 से मेट्रो स्टेशन 51 की ओर आने के लिए  वोड महादेव मंदिर तक आना होगा. सिटी सेंटर सेक्टर-32 अंडरपास की ओर भी यहां से होते हुए जा सकते हैं.

2 महीने तक पर्थला गोलचक्कर पर रहेगा ट्रैफिक रूट डायवर्जन, जानें प्लान

यहां चल रहा है एलिवेटेड रोड का काम

भंगेल-सलारपुर रास्ते पर जाम का झाम खत्म करने के लिए सेक्टर-41 अगाहपुर से फेज-2 स्थित एनएसईजेड नाले तक एलिवेटेड रोड का निर्माण कराया जा रहा है. अगाहपुर पेट्रोल पंप से एनएसईजेड तक 4.50 किलोमीटर लंबे छह लेन के निर्माणाधीन एलिवेटड रोड के तहत अभी तक 94 फीसद काम पूरा हो चुका है. इस रोड का काम जून 2020 में शुरू किया गया था. एक साल में निर्धारित लक्ष्य से ज्यादा काम हुआ है. हालांकि इसका काम इस साल के आखिर में दिसम्बर तक पूरा होना था. लेकिन कोरोना के चलते काम लेट हो गया. लेकिन अब जल्द ही इस एलिवेटेड रोड के शुरू हो जाने की उम्मीद बंधी है.

भंगेल एलिवेटेड रोड के बनने से इन्हें होगा फायदा

नोएडा अथॉरिटी के अफसरों के मुताबिक सेक्टर-72,73,74,75,76,77,78 और 79 को जाने वाले रोड को कनेक्ट करने के लिए एलिवेटड पर क्लोवर लीफ बनाई जा रही है. सेक्टरों में रहने वालों की सुविधा के लिए एलिवेटेड रोड पर चढ़ने और उतरने के लिए चार रैंप भी बनाए जा रहे हैं. रैंप की कुल लंबाई एक किलोमीटर होगी. सेक्टर-37 की ओर से आकर सेवन एक्स की ओर जाने वाले वाहन एलिवेटेड रोड का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसी तरह सेक्टर-107 की ओर से भी चढ़कर वाहन सेक्टर-37 की ओर जा सकेंगे. इस एलिवेटेड रोड पर लगभग 25 करोड़ का खर्चा आ रहा है.

Tags: Noida Authority, Traffic Alert, Traffic Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर