Home /News /uttar-pradesh /

44 new cases of corona found in gautam budh nagar in last 24 hours nodss

नोएडा में फिर बढ़ रहा कोरोना का कहर, 24 घंटों में 44 नए संक्रमित, 15 बच्चे भी शामिल

कोरोना के मामले अब नोएडा में भी तेजी से बढ़ने लगे हैं. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना के मामले अब नोएडा में भी तेजी से बढ़ने लगे हैं. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना ने एक बार फिर अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है. गौतमबुद्ध नगर में तेजी से लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में लेना शुरू कर दिया है. जिले में कोरोना की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या अब तक 98 हजार पार कर गई है.

नोएडा. एक तरफ कोरोना के मामलों में बड़ी कमी के बाद लोगों का जीवन पटरी पर लौटने लगा था और शिक्षण संस्‍थानों समेत लगभग सभी व्यापारिक संस्‍थान भी खुलने लगे थे. वहीं अब एक बार फिर कोरोना ने अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है. खासकर नोएडा में कोरोना ने लोगों को तेजी से अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. गौतमबुद्ध नगर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील शर्मा के अनुसार जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 44 नए मरीज सामने आए हैं. चौंकाने वाली बात ये हैं कि इनमें 15 बच्चे भी शामिल हैं. हालांकि इन बच्चों के संक्रमित होने की जानकारी किसी भी स्कूल की ओर से नहीं दी गई.

स्वास्‍थ्य विभाग के अनुसार कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या अब तक कुल 98,787 हो गई है. वहीं जिले में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 121 हो गई हैं. वहीं गौतमबुद्ध नगर में 13 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गगई है. गौतमबुद्ध नगर में अभी तक कोरोना वायरस के नए स्वरूप की पुष्टि नहीं हुई है.

स्कूलों को दिए निर्देश
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्‍थ्य विभाग ने स्कूलों को एडवाइजरी जारी की है. स्वास्‍थ्य विभाग ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के स्कूलों को निर्देशित किया गया है कि किसी भी बच्चे को खांसी, जुकाम, बुखार या फिर डायरिया जैसे लक्षण दिखने पर तुरंत सूचित किया जाए जिससे उनका कोरोना का टेस्ट कर जल्द से जल्द इलाज किया जाए.
साथ ही मेडिक ऑफिसर ने हेल्पलाइन नंबर 1800492211 के साथ ही इमेल cmogbnr@gmail.com और ncmogbnr@gmail.com जारी किया है.

स्वास्‍थ्य विभाग के अनुसार एक बार फिर तेजी से बढ़ते मामलों पर नियंत्रण करने की कोशिश की जा रही है. इसको लेकर सभी दिशा निर्देश स्कूलों को भी जारी कर दिए गए हैं.

Tags: Corona Case, COVID 19

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर