Home /News /uttar-pradesh /

Agenda उत्तर प्रदेश: अनुराग ठाकुर ने कहा- बीजेपी ने काम किया है, सरकार को डिफेंड करने की जरूरत नहीं

Agenda उत्तर प्रदेश: अनुराग ठाकुर ने कहा- बीजेपी ने काम किया है, सरकार को डिफेंड करने की जरूरत नहीं

एजेंडा उत्तर प्रदेश के मंच पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कई सवालों के जवाब दिए.

एजेंडा उत्तर प्रदेश के मंच पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कई सवालों के जवाब दिए.

Agenda Uttar Pradesh : बीजेपी के केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में हमने गुंडाराज, माफियाराज के खिलाफ काम किया. जो वादा किया था जनता से उसे पूरा किया. अनुराग ठाकुर ने कहा कि अखिलेश राज में जिस माफिया को संरक्षण था, हमने उस माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. जहां निवेश करने कोई नहीं आता था, जहां बेटियां सुरक्षित नहीं थी, जहां बिजली नहीं थी, वहां सारी चीजें दुरुस्त की गई हैं. बड़ी बात ये है कि राज्य को माफियाराज से मुक्ति दिलाई गई है. इसलिए हमें अपनी सरकार डिफेंड करने की जरूरत नहीं.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. न्यूज18 के एजेंडा उत्तर प्रदेश के मंच पर रविवार को पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमने यूपी से गुंडाराज खत्म कर दिया, माफिया को बैकफुट पर ठेल दिया. हमने जनता से जो वादा किया था, उसे हमने पूरा कर दिया. इसलिए हमें डिफेंडिंग मोड में रहने की जरूरत नहीं. हम तो ऑफेंसिव ही रहेंगे.

दरअसल, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से पूछा गया था कि यूपी में चुनाव की घोषणा कर दी गई है. 2017 में आपको सत्ता में आने की दरकार थी और अब सरकार को डिफेंड करना है, कैसे करेंगे. इस सवाल पर बीजेपी उत्तर प्रदेश की जिम्मेवारी संभाल रहे अनुराग ठाकुर ने कहा कि मुझे लगता है कि काम अच्छा किया हो तो डिफेंसिंग, नहीं ऑफेंसिव रहने की जरूरत है. उन्होंने याद दिलाया कि प्रदेश में हमने गुंडाराज, माफियाराज के खिलाफ काम किया. जो वादा किया था जनता से उसे पूरा किया. अनुराग ठाकुर ने कहा कि अखिलेश राज में जिस माफिया को संरक्षण था, हमने उस माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. जहां निवेश करने कोई नहीं आता था, जहां बेटियां सुरक्षित नहीं थी, जहां बिजली नहीं थी, वहां सारी चीजें दुरुस्त की गई हैं. बड़ी बात ये है कि राज्य को माफियाराज से मुक्ति दिलाई गई है. इसलिए हमें अपनी सरकार डिफेंड करने की जरूरत नहीं.

सपा के इस दावे पर कि बीजेपी माफिया की बात करती है और हम विकास की बात करते हैं, अनुराग ठाकुर ने कहा कि समाजवादी सरकार के दौर में उनलोगों के केस वापस लिए गए जिन्होंने दंगे कराए. बीजेपी ने इनका विरोध किया और 2017 में लोगों ने सपा के खिलाफ वोट किया.
योगी सरकार के आने के बाद क्रिमिनलों और माफिया के खिलाफ कार्रवाई हुई. अब यहां विकास हो रहा है, हमारी सरकार ने रोजगार दिया, खेल को बढ़ावा दिया. सपा सरकार में दंगा होते थे और हमने दंगल कराए. खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया. स्टेडियम बनवाए.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि अखिलेश के समय में 15 मेडिकल कॉलेज थे, हमने 60 खोले. पक्के मकान दिए, शौचालय दिए, मुफ्त राशन दी, सड़कें बनाई, एक्स्प्रेस वे बनाए. हमने बगैर समय गंवाए बगैर ये सब किया. जो अखिलेश सपने में नहीं सोच सकते थे. किसानों के कर्जे माफ किए, अन्नदाता के लिए बिजवली के बिल आधे कर दिए. अखिलेश कहते हैं कि मुफ्त बिजली देंगे. मैं कहता हूं कि जब सरकार थी तो बिजली ही नहीं दे सके, तो अब कहां से दोगे मुफ्त बिजली.

बीजेपी के इत्र का मित्र होने के अखिलेश यादव के आरोप पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि छापे का दर्द किसे हुआ? उन्होंने कहा कि अखिलेश जी, छुपाए छुप नहीं सकता, इत्र लाने वाले भी आप, इत्र दिखाने वाले भी आप, ये इत्र की खुशबू नहीं, बदबू है. अखिलेश यादव लाल टोपी और इत्र का साथ छोड़ नहीं सकते. इत्र का मित्र कौन है ये अखिलेश को पता है.

धनंजय सिंह के वीडियो पर पूछे गए सवाल के जवाब में अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमने न जाति देखी न धर्म देखा, हमने तो आतंकवादियों और गुंडों पर सिर्फ कार्रवाई की. जो लोग कल तक गरीब आदमियों की जमीन घर छीन लेते थे, हमने उनपर कार्रवाई की. अतीक अहमद को हमने अंदर कर दिया. इन दंगाइयों को, इन माफियाओं को हमने जेल भेजा. मैं फिर दावा करता हूं कि यूपी में भाजपा की सरकार बनेगी. यूपी लगातार आगे बढ़ रहा है, यूपी नंबर वन बनेगा.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि सपा गरीबों का साथ कभी नहीं दिया. जब इत्र कारोबारियों के यहां छापे पड़े तो बी उन्होंने इत्र कारोबारी का साथ दिया, गरीबों का नहीं. अगर गरीबों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए चुनाव आयोग ने डिजिटल रैली के लिए कहा तो अब अखिलेश उसका विरोध कर रहे हैं. जबकि हमने गरीबों के बीच 46 लाख पक्के मकान बांटे, गांव को सड़कों से जोड़ने का काम किया, रायबरेली और गोरखपुर में एम्स बनाकर दिया. हमने बिना जाति-धर्म पूछे हर किसी को उसका हक दिया. आखिर डिजिटल कैंपेन से क्यों डर रहे हैं अखिलेश? दरअसल, इस हार का डर उस लाल रंग के कारण सता रहा है, जो गरीब के खून से रंगा है. किसी और राजनीतिक पार्टी को दर्द नहीं हुआ इत्र पर, सिर्फ अखिलेश को दर्द हुआ.

पंजाब में पीएम की सुरक्षा के चूक मुद्दे पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि दुख इस बात का है कि सुरक्षा में चूक उस राज्य में हुई, जिसने आतंकवाद का दर्द झेला है. प्रधानमंत्री मोदी तो वहां परियोजनाओं की गिफ्ट देने जा रहे थे, शहीदों के प्रति सम्मान के कारण जा रहे थे, बावजूद सुरक्षा में चूक हुई. राज्य का इस मुद्दे पर माफी मांगना तो दूर कांग्रेस आलाकमान की चुप्पी भी दुखद है. पंजाब में सुरक्षा में चूक और पार्टी आलाकमान की चुप्पी बहुत बड़ा सवाल पैदा करती है. सिद्धू के एक बयान पर किए गए सवाल के बारे में अनुराग ठाकुर ने कहा कि सिद्धू जी कितने कांग्रेसी हैं, यह उनके प्रदेश के लोग जानते हैं. उस मुद्दे पर मुझे कुछ नहीं कहना, मेरा पूछना है कि कांग्रेस आलाकमान क्यों चुप है.

मुसलमानों के हक को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में अनुराग ठाकुर ने कहा कि हम तो साफ कहते हैं कि सबका साथ, सबका विकास. हमने जो घर दिए, वे मुस्लिम बहनों को भी मिले, जो शौचालय बनवाए, मुस्लिम घरों को भी मिले, जो बिजली दी, मुस्लिम इलाकों में भी पहुंची. हमने कभी जाति-धर्म पूछकर कोई काम नहीं किया. कुछ लोग ऐसे हो जो तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं. लेकिन हमने कभी किसी एक से नहीं पूछा कि तुम्हारी जाति क्या है. तुम्हारा धर्म क्या है. हमने तो केवल हिंदुस्तान के निवासियों को अधिकार देने का काम किया है.

Tags: Anurag Thakur Big Statement, News18, UP Chunav 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर