• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • AIMIM ने मुख्तार अंसारी को यूपी चुनाव के लिए दिया प्रस्ताव, कहा- जहां से टिकट मांगें, हम देंगे

AIMIM ने मुख्तार अंसारी को यूपी चुनाव के लिए दिया प्रस्ताव, कहा- जहां से टिकट मांगें, हम देंगे

बीएसपी से मुख्तार अंसारी की विदाई के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने उनपर चारा फेंका. (फाइल फोटो)

बीएसपी से मुख्तार अंसारी की विदाई के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने उनपर चारा फेंका. (फाइल फोटो)

यूपी में पार्टी की जमीन तलाश रहे ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्तार अंसारी पर चारा डाला है. उन्होंने मुख्तार अंसारी को प्रस्ताव दिया है कि वे एआईएमआईएम के बैनर तले जहां से टिकट चाहें उन्हें मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नोएडा. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सारी पार्टियां खुद को पाक-साफ और जनता का हितैषी दिखाने की कोशिश में जुटी हैं. इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती भी पार्टी की छवि सुधार में लगी हैं. उन्होंने खुद को अपराधी और बाहुबलियों से मुक्त दिखाने के लिए मऊ से विधायक और बाहुबली मुख्तार अंसारी को विधानसभा चुनाव में टिकट न देने की घोषणा की है. इसी के साथ कानून द्वारा कानून का राज के नारे के साथ चुनाव में जाने की घोषणा की है.

    लेकिन इस क्रम में रोचक तथ्य यह है कि यूपी में अपनी पार्टी की जमीन तलाश रहे ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्तार अंसारी पर चारा डाला है. उन्होंने मुख्तार अंसारी को प्रस्ताव दिया है कि वे एआईएमआईएम के बैनर तले जहां से टिकट चाहें उन्हें मिलेगा. आपको याद दिला दें कि इन दिनों यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ओवैसी अति सक्रिय हैं. अपने जोशीले भाषण के दौरान वह कई बार बहक भी रहे हैं. इसी का नतीजा है कि बाराबंकी में दिए गए उनके भाषण को लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बीते गुरुवार को असदुद्दीन ओवैसी का कटरा मोहल्ले में कार्यक्रम था. आरोप है कि इस कार्यक्रम में ओवैसी ने महामारी अधिनियम और प्रशासन द्वारा दी गई अनुमति का उल्लघंन तो किया ही, अपने भाषण से धार्मिक उन्माद भड़काने की भी कोशिश की. इस बाबत चौकी इंचार्ज हरिशंकर साहू ने तहरीर दी है. एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और महामारी अधिनियम का उल्लघंन करने और मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करने को लेकर शहर कोतवाली में केस दर्ज किया गया है.

    इन्हें भी पढ़ें :
    UP Election 2022: क्या मुख्तार अंसारी के खिलाफ चल पाएगा BSP का राजभर कार्ड?
    UP Elections: ओवैसी पर बाराबंकी में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप, मामला दर्ज

    इधर, पार्टी की छवि सुधार में जुटी बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि बीएसपी का अगामी यूपी विधानसभा आमचुनाव में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली व माफिया आदि को पार्टी से चुनाव न लड़ाया जाए. इसके मद्देनजर ही आजमगढ़ मंडल की मऊ विधानसभा सीट से अब मुख्तार अंसारी का नहीं, बल्कि यूपी के बीएसपी स्टेट अध्यक्ष भीम राजभर के नाम को फाइनल किया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज