नोएडा की आकांक्षा करेगी देश का नाम रौशन, UK से आया बुलावा

आकांक्षा प्रदेश की एकमात्र टीचर हैं जो ब्रिटेन जाकर प्रेजेंटेशन देगी आकांक्षा के इस कामयाबी से जिला प्रशासन भी बहुत खुश है. ऑनलाइन इंग्लिश टेस्ट और इंटरव्यू के बाद आकांक्षा का चुनाव हुआ है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 6, 2019, 4:01 PM IST
नोएडा की आकांक्षा करेगी देश का नाम रौशन, UK से आया बुलावा
आकांक्षा सक्सेना
News18 Uttar Pradesh
Updated: January 6, 2019, 4:01 PM IST
उत्तर प्रदेश के नोएडा में रहने वाली आकांक्षा सक्सेना ने भारत का नाम रोशन किया है. दरअसल नोएडा की आकांक्षा यूनाइटेड किंगडम के लिवरपूल में अंग्रेजी भाषा पर होने वाले अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में भाग लेगी. आईएटीइएफएल 2019’ नाम के इस सेमिनार का आयोजन ब्रिटिश काउंसिल की तरफ से किया जा रहा है. यह एक से पांच अप्रैल तक आयोजित किया जाएगा. इसमें दुनियाभर के 100 से अधिक देश हिस्सा ले रहे हैं. आपको बता दे की आकांक्षा नोएडा के आगाहपुर प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापिका हैं. वह अभी अंग्रेजी में यूपी की मास्टर ट्रेनर भी हैं.

नोएडा के सेक्टर-78 की रहने वाली आकांक्षा सक्सेना यूनाइटेड किंगडम के लिवरपूल में अंग्रेजी भाषा पर होने वाले अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में भाग लेंगी. आईएटीइएफएल 2019’ नाम के इस सेमिनार का आयोजन ब्रिटिश काउंसिल की तरफ से किया जा रहा है. यह एक से पांच अप्रैल तक आयोजित किया जाएगा. इसमें दुनियाभर के 100 से अधिक देश हिस्सा ले रहे हैं.

आकांक्षा प्रदेश की एकमात्र टीचर हैं जो ब्रिटेन जाकर प्रेजेंटेशन देगी आकांक्षा के इस कामयाबी से जिला प्रशासन भी बहुत खुश है. ऑनलाइन इंग्लिश टेस्ट और इंटरव्यू के बाद आकांक्षा का चुनाव हुआ है. आकांक्षा ने बताया कि वह प्राइमरी टीचर के साथ साथ प्रदेश सरकार में इंग्लिश की मास्टर ट्रेनर भी है, वह प्रदेश और जनपद स्तर पर शिक्षकों प्रशिक्षण देती है.

अक्टूबर 2018 में उन्होंने आवेदन किया था जिसमें 100 से ज्यादा देश प्रतिभाग करते हैं. उसके बाद ब्रिटिश काउंसिल की तरफ से ऑनलाइन टेस्ट लिया गया था. प्रदेश से कई मास्टर ट्रेनर ने आवेदन किया था जिसमे मेरा चुनाव हुआ. (रिपोर्ट-कुनाल जायसवाल)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें:

जानिए कब-कब चर्चा में रहीं अवैध खनन मामले में आरोपी IAS बी चंद्रकला
यूपी में फिर शुरू 'अपना दल' में घमासान, कृष्णा पटेल ने अनुप्रिया की पार्टी को बताया क्लोन

खनन घोटाले में सीबीआई रेड: BJP ने अखिलेश यादव पर दागे ये सवाल, मांगा जवाब

बीजेपी विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह को पड़ा हार्ट अटैक, PGI में भर्ती

सोशल मीडिया पर CM योगी और अखिलेश से ज्‍यादा पॉपुलर IAS बी चंद्रकला

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...