Home /News /uttar-pradesh /

ग्रेटर नोएडा में लीजिए CP घूमने का मजा! सबसे बड़े गोल चक्कर के पास बनेगा कनॉट प्लेस जैसा मार्केट

ग्रेटर नोएडा में लीजिए CP घूमने का मजा! सबसे बड़े गोल चक्कर के पास बनेगा कनॉट प्लेस जैसा मार्केट

Greater Noida Connaught Place: जल्द ही ग्रेटर नोएडा के सबसे बड़े गोल चक्कर के चारों ओर कनॉट प्लेस की तर्ज पर मार्केट बनाया जाएगा.

Greater Noida Connaught Place: जल्द ही ग्रेटर नोएडा के सबसे बड़े गोल चक्कर के चारों ओर कनॉट प्लेस की तर्ज पर मार्केट बनाया जाएगा.

Greater Noida Connaught Place: चाई-फाई सेक्टर ग्रेटर नोएडा का सबसे बड़ा गोल चक्कर है. इसके चारों ओर कॉमर्शियल जमीन पहले से आरक्षित है, साथी ही आसपास का इलाका भी बहुत खुला है. इस गोल चक्कर के चारों ओर कनॉट प्लेस की तर्ज पर मार्केट डेवलप किया जाएगा. जेवर एयरपोर्ट के बनने से इस मार्केट को बहुत फायदा मिलेगा. इस बाजार के बन जाने से शहर के लोगों को घूमने-फिरने के साथ-साथ शॉपिंग की जगह भी मिल जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    ग्रेटर नोएडा. जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम शुरू होते ही नोएडा-ग्रेटर नोएडा में मानें योजनाओं का पिटारा खुल गया है. अब जल्द ही ग्रेटर नोएडा के सबसे बड़े गोल चक्कर के चारों ओर कनॉट प्लेस (Connaught Place) की तर्ज पर मार्केट बनाया जाएगा. इसे लेकर काम भी शुरू हो चुका है. मार्केट कैसा होगा इसका डिजाइन भी बन चुका है. जेवर एयरपोर्ट से इसकी दूरी बामुश्किल 2 से 2.5 किमी होगी. यमुना एक्सप्रेसवे भी पास में ही होगा. कई बड़ी सोसाइटी भी इसके आसपास बसी हुई हैं. इस मार्केट को शहर की पहचान बनाने के लिए खुद ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ नरेद्र भूषण इससे जुड़े सभी काम देख रहे हैं.

    ग्रेटर नोएडा के चाई-फाई सेक्टर में शहर का सबसे बड़ा गोल चक्कर है. यह सेक्टर ग्रेटर नोएडा के खूबसूरत इलाकों में गिना जाता है. इसी गोल चक्कर के चारों ओर मार्केट बनाने की योजना पर काम चल रहा है. एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में हुए एक कार्यक्रम के दौरान छात्रों से ही इस मार्केट के लिए डिजाइन तैयार करवाया गया था. जिसमे से एक डिजाइन को पसंद किया गया है. उसे बनाने वाले छात्रों को सम्मानित भी किया गया.

    ग्रेटर नोएडा में गोल मार्केट से कहां बढ़ेगी रौनक

    चाई-फाई सेक्टर के पास प्रस्तावित इस गोल चक्कर मार्केट के आसपास कई आवासीय सोसाइटियां हैं. सोसायटियों में सभी फ्लैट पूरी तरह से भरे हुए हैं. गोल चक्कर के आसपास एटीएस, यूनिटेक, एस होम्स, मीडिया विलेज समेत तमाम सोसाइटी हैं. अब इस मार्केट के बन जाने और जेवर एयरपोर्ट शुरू हो जाने से यह इलाका और तेजी के साथ विकसित होगा.

    घर बैठे एक फोन कॉल पर कैंसिल हो जाएगा आपके वाहन का रजिस्ट्रेशन, मिलेगी सब्सिडी

    कनॉट प्लेस नाम नहीं

    सेक्टर चाई-फाई गोल चक्कर से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर यमुना एक्सप्रेसवे है. करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी है. वही यहां से दो किलोमीटर दूर ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे भी है. हालांकि अभी इसके नाम को लेकर कुछ भी तय नहीं हुआ है. लेकिन शुरुआत में इसे कनॉट प्लेस के नाम पर बनाने की तैयारी थी. बाद में बीटा-2 स्थित मॉल ओमेक्स कनॉट प्लेस को ध्यान में रखते हुए अब नए नाम पर विचार चल रहा है.

    Tags: Connaught place, Greater noida news, Jewar airport, Yamuna Expressway

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर