अमेजन ने हिन्दू भावनाओं का फिर से किया अपमान, पायदान पर लगाई इस भगवान की तस्वीर

हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने अमेजन से अपना प्रोडक्ट वापस लेने की मांग की है. साथ ही कंपनी के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज कराई है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 18, 2019, 11:41 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: May 18, 2019, 11:41 AM IST
ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल अमेजन एक बार फिर से विवादों में है. इस बार अमेजन ने भगवान शिव और गणेश जी का अपमान किया गया है. कंपनी द्वारा भगवान की तस्वीर लगी डोरमेट बेची जा रही हैं, जिसके बाद देश भर में अमेजन का विरोध हो रहा है. साथ ही सोशल साइट पर लोग अमेज़न का बायकॉट कर रहे हैं. वहीं, नोएडा के सेक्टर 58 स्थित अमेजन के सेंटर पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा.

संगठन के कार्यकर्ताओं ने अमेजन से अपना प्रोडक्ट वापस लेने की मांग की है. वहीं, स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले को शांत कराया. कार्यकर्ताओं की शिकायत के बाद अमेजन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का  मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. हिंदू संगठन के लोगों का कहना है कि अमेजन जानबूझकर हिंदू देवी- देवताओं की तस्वीर लगाकर इस तरह का प्रोडक्ट बेचता है, जिससे उनकी भावनाएं आहत हो.



आपको बता दें कि इससे पहले भी अमेजन ने भारत के तिरंगे का अपमान किया था. लेकिन इस बार हिंदू धर्म के देवताओं के बने डोरमेट को अपने ऑनलाइन स्टोर में रखकर धार्मिक भावनाओं से खेलने का प्रयास किया है. हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उनको समझा बुझाकर शांत कर दिया है. कहा जा रहा है कि पुलिस ने अमेजन कंपनी के खिलाफ धारा 153 A के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले जूते, पायदान और टॉयलेट सीट कवर बेचने को लेकर भारतीय उपभोक्ता अमेरिकी ऑनलाइन रिटेलर Amazon.com का सोशल मीडिया पर जबरदस्त विरोध कर रहे हैं. भारत में टि्वटर पर #BoycottAmazon ट्रेंड कर रहा है. हजारों टि्वटर यूजर्स अमेजन का बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं. कुछ टि्वटर यूजर्स ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को तस्वीरें टैग कर दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन रिटेल कंपनी अमेजन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की है.

ये भी पढ़ें- 

'‪इसका कौनो ठिकाना है कब, कहां, कैसे और क्यों लुढ़क जाए?'

पलक झपकते ही डिक्की में रखा कैश चुराकर फरार बदमाश, देखें CCTV
Loading...

तेजप्रताप का दावा- RJD में BJP के कुछ लोग, भाई तेजस्वी से करना चाहते हैं दूर

काजल राघवानी के साथ पवन सिंह का सबसे बोल्ड Video, 27 करोड़ लोगों ने देखा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...