होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /अंसल हाईटेक टाउनशिप बिल्डर ने निवेशकों का नहीं लौटाया 23.70 करोड़, भेजा गया जेल

अंसल हाईटेक टाउनशिप बिल्डर ने निवेशकों का नहीं लौटाया 23.70 करोड़, भेजा गया जेल

Noida News: अंसल हाईटेक टाउनशिप लिमिटेड के निदेशक दिनेश प्रताप सिंह

Noida News: अंसल हाईटेक टाउनशिप लिमिटेड के निदेशक दिनेश प्रताप सिंह

UP RERA Action in Noida: नोएडा. अंसल हाईटेक टाउनशिप के निदेशक पर जिला प्रशासन ने की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई है. निवेश ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दिनेश प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर दादरी तहसील के रेवेन्यू लॉकअप में रखा गया
सैकड़ों निवेशकों का अंसल हाईटेक टाउनशिप पर 23.70 करोड़ बकाया है

नोएडा. अंसल हाईटेक टाउनशिप के निदेशक पर जिला प्रशासन ने की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई है. निवेशकों के 23.70 करोड़ का बकाया जमा न करने पर अंसल हाईटेक टाउनशिप लिमिटेड के निदेशक दिनेश प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर दादरी तहसील के रेवेन्यू लॉकअप में रखा गया है. वे तब तक लॉकअप में रहेंगे जब तक पैसे लौटा नहीं देते.

एसडीएम सदर अंकित कुमार ने कार्रवाई करते हुए अंसल हाईटेक टाउनशिप लिमिटेड के निदेशक दिनेश प्रताप सिंह को गिरफ्तार करवाया. बता दें कि ग्रेटर नोएडा दादरी तहसील के अंतर्गत अंसल हाईटेक टाउनशिप लिमिटेड है, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने निवेश किया. कई साल बीत जाने के बाद भी अंसल की तरफ से न तो लोगों को फ्लैट उपलब्ध कराए गए और न ही प्रोजेक्ट में निवेश की गई रकम बायर्स को वापस लौटाई जा रही है. सैकड़ों निवेशकों का अंसल हाईटेक टाउनशिप पर 23.70 करोड़ बकाया है. निवेशकों ने बिल्डर से कई बार रकम मांगी, लेकिन खाली हाथ रहे. जिसके बाद बायर्स ने उत्तर प्रदेश भू संपदा विनियामक प्राधिकरण (यूपी रेरा) का दरवाजा खटखटाया.

अब यूपी रेरा ने इस मामले में सुनवाई करते हुए बिल्डर को खरीदारों का पैसा वापस लौटाने का आदेश दिया. जिसके बाद बिल्डर ने मामले को एक बार फिर अनदेख कर दिया.  यूपी रेरा ने प्रशासन को ख़रीददारो की रकम लौटने के लिए आरसी जारी कर दी. जिसके बाद जिलाधिकारी को जारी की गई आरसी का अनुपालन करते हुए दादरी उप जिलाधिकारी अंकित कुमार ने अंसल हाइटेक टाउनशिप लिमिटेड के निदेशक दिनेश प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया और तहसील के रिवेन्यू लॉकअप में रखा गया है.

आपके शहर से (नोएडा)

नोएडा
नोएडा

Tags: Noida news, UP latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें