• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Noida News: यात्रियों को लेने-छोड़ने घर और ऑफिस तक आएगी मेट्रो रेल की बस!, जानिए क्या है प्लान

Noida News: यात्रियों को लेने-छोड़ने घर और ऑफिस तक आएगी मेट्रो रेल की बस!, जानिए क्या है प्लान

नोएडा मेट्रो की बस आपको घर-ऑफिस से लेकर स्टेशन तक आएगी.

नोएडा मेट्रो की बस आपको घर-ऑफिस से लेकर स्टेशन तक आएगी.

एक्वा मेट्रो (Aqua Metro) लाइन के घाटे को देखते हुए यह प्रस्ताव तैयार किया गया है. उम्मीद है कि जल्द ही बस सर्विस (Bus Service) के प्रस्ताव पर मुहर लग जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नोएडा. हर रोज नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) की एक्वा लाइन से सफर करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. आने वाले वक्त में नोएडा मेट्रो (Noida Metro) की बस आपको घर8-ऑफिस से लेकर स्टेशन तक आएगी. इतना ही नहीं रात की लास्ट मेट्रो के यात्रियों को उनके घर भी छोड़ेगी. एनएमआरसी की बैठक में यह प्रस्ताव रखा गया है. एक्वा मेट्रो (Aqua Metro) लाइन के घाटे को देखते हुए यह प्रस्ताव तैयार किया गया है. उम्मीद है कि जल्द ही बस सर्विस (Bus Service) के प्रस्ताव पर मुहर लग जाएगी.

    20 हजार यात्री सफर करते हैं नोएडा मेट्रो से

    मौजूदा वक्त में हर रोज करीब 20 हजार यात्री मेट्रो से सफर करते हैं. यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए भी यह प्रस्ताव बनाया गया है. गुरुवार को हुई एनएमआरसी की बैठक में यह जानकारी दी गई. बैठक के दौरान ही बताया गया कि इस वक्त नोएडा मेट्रो 10 हजार करोड़ रुपये के घाटे में चल रही है. इस घाटे की भरपाई के लिए भी कई अहम बिन्दुओं पर बैठक के दौरान चर्चा की गई. इसी को ध्यान में रखकर मेट्रो स्टेशन से नोएडा के सभी सेक्टर और सेक्टर से स्टेशन तक बस चलाने की योजना बनाई गई है.

    छोटी बसें चलेंगी मेट्रो स्टेशन से सेक्टर और वर्क प्लेस तक

    एनएमआरसी का प्लान है कि योजना के तहत छोटी बसें चलाई जाएंगी. यही बसें सुबह यात्रियों को सेक्टर्स से लेकर मेट्रो स्टेशन छोड़ेंगी. इसी तरह से शाम को वर्क प्लेस वाले एरिया से बसें यात्रियों को लेकर मेट्रो स्टेशन तक आएंगी. अच्छी बात यह है कि अगर लास्ट मेट्रो रात 11 बजे की है तो उस वक्त भी बस सर्विस चालू रहेगी और यात्रियों को उनके सेक्टर तक छोड़ने जाएगी.

    Noida News: फ‍िल्‍म स‍िटी समेत 14 सेक्‍टरों को पूरे साल म‍िलेगी साफ और स्‍वच्‍छ हवा, जानिए प्लान

    25 स्टेशन का है एक्वा लाइन मेट्रो रूट

    जानकारों की मानें तो नोएडा एक्वा मेट्रो लाइन का रूट 30 किमी का है. इस रूट पर 25 स्टेशन हैं. सभी स्टेशन पर बस सर्विस का फायदा यात्रियों को मिलेगा. यह रूट नोएडा सेक्टर-51 से शुरु होकर ग्रेटर नोएडा तक जाता है. 32 महीने पुरानी इस लाइन पर 2682 करोड़ रुपये की लागत आई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज