Home /News /uttar-pradesh /

अयोध्या पहुंचे केजरीवाल ने की श्रीराम से प्रार्थना - भारतवर्ष जल्द ही दुनिया का नंबर वन देश बने

अयोध्या पहुंचे केजरीवाल ने की श्रीराम से प्रार्थना - भारतवर्ष जल्द ही दुनिया का नंबर वन देश बने

मां सरयू की आरती करते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

मां सरयू की आरती करते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे देश को अभी तक दुनिया का नंबर वन देश होना चाहिए था. अगर हम 130 करोड़ लोग एक परिवार की तरह मिलकर काम करें, तो भारतवर्ष को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति बनने से कोई नहीं रोक सकता

नोएडा. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज यानी सोमवार को रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे और शाम को मां सरयू नदी की आरती में शामिल हुए. कल सुबह हनुमान जी और रामलला के दर्शन करने जाएंगे.

इस दौरान ‘आप’ संयोजक आरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं प्रभु श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि मेरा भारतवर्ष जल्द ही दुनिया का नंबर वन देश बने. साथ ही, प्रभु श्रीराम और मां सरयू नदी से दिल्ली, उत्तर प्रदेश के साथ पूरे भारतवर्ष के कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं. ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि हमारे देश को अभी तक दुनिया का नंबर वन देश होना चाहिए था, लेकिन आज हमारे देश में गरीबी, अशिक्षा और भिन्न-भिन्न समस्याएं हैं. अगर हम 130 करोड़ लोग एक परिवार की तरह मिलकर अपने बीच की सभी दीवारों और भेदभाव को गिराकर काम करें, तो भारतवर्ष को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति बनने से कोई नहीं रोक सकता, यह हो सकता है. दिल्ली में हमने कई चीजों में संभव करके दिखाया है. आज दिल्ली में स्कूल, अस्पताल, सड़कें, पानी और बिजली सब बहुत अच्छा हो गया है.

साधु-संतों को अंग वस्त्र

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को अयोध्या में मां सरयू नदी की आरती में शामिल हुए. इस दौरान ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने विधि विधान के साथ मां सरयू नदी की आरती की. धर्मदास महाराज की अध्यक्षता में पूरी आरती संपन्न हुई. यह आरती करीब आधे घंटे तक चली. ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मां सरयू से दिल्ली समेत देश भर के लोगों की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की. अखिल भारतीय पंच निर्वाणी अखाड़ा ने ‘आप’ संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भगवान राम का अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया. साथ ही, सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी वहां मौजूद साधु-संतों को अंग वस्त्र भेंट किया. इस मौके पर राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश ‘आप’ प्रभारी संजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह समेत आम आदमी पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

देखें आरती करते सीएम अरविंद केजरीवाल को

भारत वर्ष के कल्याण के लिए प्रार्थना

मां सरयू नदी की आरती संपन्न होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मैं अपने आप को बहुत सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे प्रभु श्रीराम के जन्मस्थान आयोध्या में आने का और मां सरयू नदी की आरती करने का मौका मिला. मैं मां सरयू नदी से दिल्ली के कल्याण के लिए, उत्तर प्रदेश के कल्याण के लिए और पूरे भारत वर्ष के कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं.

महामारी से मुक्ति की प्रार्थना

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी पूरा देश कोरोना नाम की महामारी से बुरी तरह से पीड़ित है. पिछले कुछ दिनों से कोरोना थोड़ा नियंत्रण में है, लेकिन मैं समझता हूं कि अगर देवताओं की, प्रभु श्रीराम की, मां सरयू की कृपा होगी, तो हम सब लोगों को जरूर इस महामारी से मुक्ति मिलेगी. आज अयोध्या आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. इस अवसर पर मैं सभी देवताओं प्रभु श्रीराम, मां सरयू नदी से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि हमारे देश को इस महामारी से मुक्ति मिले.

मिलकर करें काम तो देश होगा नंबर 1

‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं उम्र में छोटा हूं और अनुभव में भी छोटा हूं, लेकिन मेरा दिल्ली चलाने का जो 5 साल का अनुभव है, उससे मुझे लगता है कि अगर हम सब 130 करोड़ लोग मिलकर एक परिवार की तरह अपने बीच की दीवारों और भेदभाव को गिराकर काम करें, तो इस देश को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति बनने से कोई नहीं रोक सकता है. यह संभव है और दिल्ली के अंदर कई सारी चीजों में हमने संभव करके दिखाया है. दिल्ली के अंदर स्कूल अच्छे हो गए, अस्पताल अच्छे हो गए और सड़कें अच्छी हो गईं. पानी व बिजली, सब बहुत अच्छा हो गया है. यह हो तो सकता है.

Tags: Aam aadmi party, Ayodhya, CM Arvind Kejriwal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर