• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Noida के पार्कों में अब छोटे ही नहीं, बड़े बच्चों को भी ऐसे मिलेगी जगह

Noida के पार्कों में अब छोटे ही नहीं, बड़े बच्चों को भी ऐसे मिलेगी जगह

नोएडा अथॉरिटी अब हर सेक्टर में बड़े बच्चों के लिए एक पार्क विकसित करेगी. Demo pic

नोएडा अथॉरिटी अब हर सेक्टर में बड़े बच्चों के लिए एक पार्क विकसित करेगी. Demo pic

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु माहेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari) ने हाल ही में यह आदेश जारी किया है. साथ ही उद्यान विभाग (Horticultural Department) को निर्देश दिए हैं कि वो जल्द से जल्द इस तरह के पार्क विकसित करें.

  • Share this:

    नोएडा. कभी कहा जाता था कि बड़े बच्चों के खेल से छोटे बच्चों को चोट लग जाएगी. कभी कहा कि बड़े बच्चों के खेल से पार्क (Park) में आने वाले बुजुर्ग सहज होकर नहीं टहल पाते हैं. जिसके चलते बड़े बच्चों को अपने खेलकूद के लिए यहां-वहां भटकना पड़ता था. लेकिन नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) अब हर सेक्टर में एक पार्क बड़े बच्चों के खेलने के लिए भी तैयार करेगी. पार्क में जरूरी सुविधाएं भी दी जाएंगी. नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु माहेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari) ने हाल ही में यह आदेश जारी किया है. साथ ही उद्यान विभाग को निर्देश दिए हैं कि वो जल्द से जल्द इस तरह के पार्क विकसित करें.

    नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु माहेश्वरी के मुताबिक हर सेक्टर के एक पार्क में बड़े बच्चों को फुटबॉल, क्रिकेट, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, कबड्डी, खो-खो समेत दूसरी स्पोर्ट्स एक्टिविटीज का मौका दिया जाएगा. अभी तक बड़े बच्चों को इस तरह के खेल खेलने के लिए बड़े खेल मैदानों की तलाश में इधर से उधर भटकना पड़ता है. कई बार तो बड़े बच्चे मैदान का इंतजाम न होने पर मन मारकर रह जाते हैं. वहीं जब उन्हें खेलने का मौका नहीं मिलता है तो उनका शारीरिक विकास भी नहीं हो पाता है. बच्चों के बीच खेल को लेकर दिलचस्पी भी कम होती जा रही है.

    UP RERA के फैसले से 2 साल तक टल सकता है फ्लैट पर कब्जा, बिल्‍डर्स खुश

    रेजीडेंट वैलफेयर एसोसिएशन भी करेगी मदद

    नोएडा अथॉरिटी की सीईओ का कहना है कि हर सेक्टर में एक पार्क बड़े बच्चों के लिए आरक्षित रहेगा. इस काम में उस सेक्टर की संबंधित रेजीडेंट वैलफेयर एसोसिएशन की मदद भी ली जाएगी. एसोसिएशन यह देखेगी की पार्क में किसी को भी किसी तरह की कोई परेशानी न हो. पार्क में आने वाले बुजुर्ग भी आराम से टहल सकें. उद्यान विभाग को भी निर्देश दिए हैं कि वह पार्कों के संबंध में टेंडर समेत जरूरी कार्रवाई जल्द पूरी कर लें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज