Home /News /uttar-pradesh /

Noida: BJP की परेशानी बढ़ाएगा Corona, हाई राइज़ सोसायटियों में है सबसे बड़ा वोट बैंक

Noida: BJP की परेशानी बढ़ाएगा Corona, हाई राइज़ सोसायटियों में है सबसे बड़ा वोट बैंक

कोरोना की रफ्तार यही रही तो शायद ही शहर का वोटर मतदान केंद्रों तक जाए.

कोरोना की रफ्तार यही रही तो शायद ही शहर का वोटर मतदान केंद्रों तक जाए.

नोएडा (Noida) में 24 घंटे में 1222 नए मरीज सामने आए है. यहा सक्रिय मामले बढ़कर 5780 है. रोजाना करीब एक हजार से ज्यादा कोरोना (Corona) के मरीज बढ़ रहे है. जबकि ठीक होने वालों की संख्या काफी कम. नोएडा में आठ गुनी रफ्तार से कोरोना बढ़ रहा है. नोएडा में 100 से ज्यादा हाईराइज सोसायटी है. केस भी इन्ही सोसायटी में सर्वाधिक है. जिनको कंटेंटमेंट घोषित किया गया है. जानकारों ने बताया कि आने वाले समय में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के पहले फेज में कोरोना अपने पीक पर होगा. देखना दिलचस्प होगा कि कोरोना (Corona) काल में वोटर घर से बाहर निकलता भी है यहा नहीं. नोएडा विधानसभा (Noida Assembly) में बाहरी और स्थानीय का अनुपात 6० और 4० का है. इतना ही वोटर करीब 6० प्रतिशत बीजेपी (BJP) माइंड सेट का है. यह वोटर शहर की सोसायटी , हाइराइज इमारतों और सेक्टर में है. जहा कोरोना बेकाबू रफ्तार से बढ़ रहा है. जानकारों की माने तो यदि कोरोना की रफ्तार यही रही तो शायद ही शहर का वोटर मतदान केंद्रों तक जाए.

दूसरी लहर के सदमे से अब तक नहीं उबरे

हाईराइज़ सोसायटी में रहने वाले लोग अब भी दूसरी लहर से सदमे से बाहर नहीं आए है. तीसरी लहर में वह बिल्कुल भी लापरवाही नहीं बरतने के मूड में नहीं है. केसों की संख्या तो बढ़ेगी. 2०17 में यहां वोटिंग प्रतिशत 48.56 प्रतिशत था. 2०19 में लोकसभा चुनावों में स्वीप कार्यक्रम चलाने के बाद यहा 16 प्रतिशत वोटिंग में इजाफा हुआ. खास यह है कि यह 16 प्रतिशत इन्ही हाइराइज सोसायटी में रहने वाले लोगों का ही प्रतिशत मान था.

बीजेपी खेमे में मंथन जारी

जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे बीजेपी खेमो के चुनावी विशलेषकों के माथे पर शिकनका माहौल है. 2012 से इस सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा है. जिसमे शहरी वोटरों की अहम भूमिका रही है. लेकिन कोरोना का रेशियों बढ़ा तो यह उनके लिए एक बड़ा नुकसान कर सकता है. क्योंकि इसके डर से और लोग मतदान केंद्रों तक नहीं जाएंगे. यदि ऐसा हुआ तो इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है.

नोएडा, जेवर-दादरी सीट पर मतदान के लिए किए गए हैं बड़े बदलाव, जानें सब कुछ

एक नजर में कोरोना के आकड़े  

दिन              मरीज             सक्रिय

6 जनवरी     603              1708

7 जनवरी       719             2404

8 जनवरी       1141             3527

9 जनवरी        1150              4613

10 जनवरी         1222             5780

43 पुलिसकर्मी पॉजिटिव

कोरोना का बढ़ते संक्रमण में 4 से 10 जनवरी के बीच 43 पुलिसकर्मी और अधिकरी भी कोरोना पाजिटिव हो चुके है. इनमे, डीसीपी क्राइम, एसएचओ-39, एक एसीपी ,मुख्य आरक्षी और आरक्षी शामिल है.

Tags: BJP, Corona, Greater noida news, UP Assembly Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर