Home /News /uttar-pradesh /

कांग्रेस की फंडिंग से चल रहा राकेश टिकैत का धरना, BKU (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस की फंडिंग से चल रहा राकेश टिकैत का धरना, BKU (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लगाए गंभीर आरोप

BKU (Bhanu Group) के ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने राकेश टिकैत और कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

BKU (Bhanu Group) के ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने राकेश टिकैत और कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

Kisan Aandolan: ठाकुर भानु प्रताप सिंह के मुताबिक राकेश टिकैत फंडिंग के ऊपर काम करते हैं. सिर्फ राकेश टिकैत ही नहीं कांग्रेस पार्टी पर भी आरोप लगाते हुए ठाकुर भानु प्रताप ने कहा कि कांग्रेस की फंडिंग से ये आंदोलन चल रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती ये आंदोलन खत्म हो. कानून वापस ले लिए गए हैं फिर भी ये बॉर्डर खाली नहीं कर रहे हैं. ऐसे में बल की जरूरत पड़े तो उसका भी इस्तेमाल कर हटाया जाए.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. दिल्ली की सीमाओं पर पिछले 1 साल से किसानों का आंदोलन (Kisan Andolan) चल रहा है. तमाम उतार-चढ़ाव आए लेकिन आंदोलन जारी रहा और सरकार ने कृषि कानून बिलों को वापस भी ले लिया. लेकिन आंदोलन अभी भी जस का तस जारी है. इस बीच भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह (Bhanu Pratap Singh) ने राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) और आंदोलन पर गंभीर आरोप लगाए है. ठाकुर भानु प्रताप सिंह के मुताबिक राकेश टिकैत फंडिंग के ऊपर काम करते हैं. सिर्फ राकेश टिकैत ही नहीं कांग्रेस पार्टी पर भी आरोप लगाते हुए ठाकुर भानु प्रताप ने कहा कि कांग्रेस की फंडिंग से ये आंदोलन चल रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती ये आंदोलन खत्म हो. कानून वापस ले लिए गए हैं फिर भी ये बॉर्डर खाली नहीं कर रहे हैं. ऐसे में बल की जरूरत पड़े तो उसका भी इस्तेमाल कर हटाया जाए.

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने संसद के शीतकालीन सत्र में किसानों से जुड़े 3 कानून वापस ले लिए हैं. लेकिन किसानों ने अभी तक आंदोलन वापस लेने की बात नहीं की है. अब किसान एमएसपी पर कानूनी गारंटी की मांग कर रहे हैं. किसानों की मांग है कि पहले सरकार उनकी बातों को माने फिर वो फैसला करेंगे कि आंदोलन कब और कैसे वापस लेना है. हालांकि, सरकार से बातचीत के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने 5 सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है. फिलहाल सरकार और किसान दोनों ही तरफ से नरम रुख अपनाया जा रहा है अब देखना यह है कि या आंदोलन कब खत्म होगा.

राकेश टिकैत की अब ये है मांग
गौरतलब है कि राकेश टिकैत लगातार कह रहे हैं कि अभी तो सिर्फ काला कानून वापस हुआ है है. लेकिन अब एमएसपी की गारंटी, किसानों पर दर्ज मुक़दमे वापस लेना और शहीद किसानों को मुआवजे की बात जब तक नहीं मानी जाती तब तक किसान घर वापस नहीं जाएगा. टिकैत कहते रहे हैं कि यह आंदोलन अभी लंबा चलेगा.

Tags: Kisan Aandolan, Noida news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर