Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: नोएडा के फ्लैट खरीदार उतारेंगे प्रत्याशी, क्या 10 साल से रजिस्ट्री न कराने का लेंगे 'बदला'

UP Chunav: नोएडा के फ्लैट खरीदार उतारेंगे प्रत्याशी, क्या 10 साल से रजिस्ट्री न कराने का लेंगे 'बदला'

8-10 साल से फ्लैट की रजिस्ट्री न होने से नाराज फ्लैट बायर्स ने भी चुनावों में ताल ठोक दी है.

8-10 साल से फ्लैट की रजिस्ट्री न होने से नाराज फ्लैट बायर्स ने भी चुनावों में ताल ठोक दी है.

Noida Flat Buyers News: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में यह कहानी किसी एक-दो परिवार की नहीं है. बल्कि हर सोसाइटी में बिल्डर्स की मनमानी के शिकार लोग मिल जाएंगे. इतना ही नहीं जिनके पास अपने फ्लैट की रजिस्ट्री है उनका बिजली के कनेक्शन और मेंटीनेंस चार्ज को लेकर आए दिन बिल्डर्स के साथ टकराव होता रहता हैं. बहुत सारे ऐसे फ्लैट हैं जिनकी 8-10 साल से रजिस्ट्री नहीं हुई है. जबकि वे फ्लैट की कीमत का 80 से 100 फीसद पैसा अदा कर चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

नोएडा. गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) की तीन विधानसभा सीटों पर खासी सरगर्मी है. 8-10 साल से फ्लैट की रजिस्ट्री न होने से नाराज फ्लैट बायर्स ने भी चुनावों में ताल ठोक दी है. फ्लैट बायर्स की संस्था नोएडा एस्टेट फ्लैट ओनर्स मेन एसोसिएशन (Nefoma) ने यूपी विधानसभा 2022 के चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. नेफोमा के इस ऐलान से खासतौर पर बीजेपी (BJP), सपा (SP), बसपा और कांग्रेस उम्मीदवारों की नींद उड़ गई है. नोएडा-ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में दो लाख फ्लैट बायर्स ऐसे हैं जिन्होंने बिल्डर को 80 से 100 फीसद तक भुगतान कर दिया है. लेकिन अभी तक उन्हें फ्लैट की रजिस्ट्री नहीं मिली है.

फ्लैट बायर्स की संस्था नेफोमा का कहना है कि सरकार किसी की भी हो, लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. इसलिए हमने फैसला किया है कि हम अपने अध्यक्ष अन्नू खान को दादरी सीट से उम्मीदवार बनाएंगे. आने वाले दो दिन में अन्नू खान अपना पर्चा दाखिल कर देंगे. लेकिन नेफोमा के इस कदम से सियासी पार्टियों में हलचल मच गई है. नोएडा और जेवर सीट को लेकर भी ऐसी ही सुगबुगाहट है.

न्यूज18 हिंदी से यह किया खुलासा

नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने न्यूज18 हिंदी से बातचीत में कहा, “हम 12 साल से फ्लैट बायर्स की समस्याओं को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं. ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से लेकर प्रदेश सरकार तक अपनी बात पहुंचा चुके हैं. अकेले ग्रेटर नोएडा में हजारों फ्लैट बायर्स ऐसे हैं जिनके फ्लैट की 8-10 साल से रजिस्ट्री नहीं हुई है. जबकि वे फ्लैट की कीमत का 80 से 100 फीसद तक बिल्डर्स को अदा कर चुके हैं. लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है.”

Noida FNG: 15 मिनट का सफर करने के लिए 7 साल से हो रहा है इंतजार, जानिए वजह

रेरा के आदेशों को भी ठेंगा दिखा रहे बिल्डर्स

शुभकामना सिटी फ्लैट ओनर्स के जरनल सेक्रेटरी का कहना है कि हमारी सोसाइटी में 10 साल बाद भी फ्लैट के नाम पर सिर्फ स्ट्रक्चर खड़ा है. 95 फीसद पैसा लेने के बाद भी हमारे साथ बेईमानी की गई. रेरा में जाने के बाद इंसाफ मिलता दिखा था लेकिन अब रेरा द्वारा नियुक्त आईआरपी अतिरिक्त पैसा मांग रहा है. हमारी सोसाइटी के सैकड़ों लोग ऐसे हैं जो अपने घर के सामने ही किराए के मकान में रहने को मजबूर हैं. हालत यह है कि रेंट भी दे रहे हैं और बैंक की ईएमआई भी भर रहे हैं.

Tags: Dadri News, Greater noida news, UP Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर