Home /News /uttar-pradesh /

नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना- प्रदर्शन कर रहे 700 किसानों पर केस दर्ज

नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना- प्रदर्शन कर रहे 700 किसानों पर केस दर्ज

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. (सांकेतिक फोटो)

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. (सांकेतिक फोटो)

Noida News: वहीं, किसान नेता सुखबीर खलीफा ने कहा कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी तानाशाही रवैया अपना रहे हैं और किसानों की जायज मांग को लेकर वे लोग 99 दिन से नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन प्राधिकरण के अधिकारी उनकी समस्याओं को हल करने के बजाय पुलिस पर दबाव बनाकर, उनके खिलाफ लगातार मामले दर्ज करवा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा.  नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे 700 किसानों (700 Farmers) पर प्राधिकरण के एक अधिकारी की शिकायत पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज (Case Registered) किया गया है. थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मुनीष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी रामचंद्र नेगी की शिकायत पर थाना सेक्टर 20 में किसान एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर खलीफा, महेश, सुधीर चौहान सहित 42 नामजद व 700 अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

    उन्होंने बताया कि आरोप है कि प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं ने, नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ नारे लगाए, प्राधिकरण के गेटों पर तालाबंदी कर, कर्मचारियों को बंधक बनाया तथा उनके साथ बदसलूकी की. थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

    उनके खिलाफ लगातार मामले दर्ज करवा रहे हैं
    वहीं, किसान नेता सुखबीर खलीफा ने कहा कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी तानाशाही रवैया अपना रहे हैं और किसानों की जायज मांग को लेकर वे लोग 99 दिन से नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन प्राधिकरण के अधिकारी उनकी समस्याओं को हल करने के बजाय पुलिस पर दबाव बनाकर, उनके खिलाफ लगातार मामले दर्ज करवा रहे हैं.

    600 किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया था
    वहीं, पिछले हफ्ते खबर सामने आई थी कि नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे 600 किसानों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है. इस एफआईआर में 41 किसानों को नामजद किया गया है, नोएडा सेक्टर-20 पुलिस को नोएडा प्राधिकरण के सहायक प्रबंधक रामचंदर की तरफ से शिकायत दी गई थी. उनका कहना है कि 30 नवंबर को सैकड़ों किसानों ने विभिन्न मांगों को लेकर नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया. साथ ही, रास्ता भी बंद कर दिया. शिकायत के आधार पर पुलिस ने करीब 600 किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया था.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Kisan Andolan, Noida Authority, Noida news, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर