होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

नोएडा के 60 यू-टर्न पर लगेंगे CCTV, यह है ट्रैफिक पुलिस का प्लान

नोएडा के 60 यू-टर्न पर लगेंगे CCTV, यह है ट्रैफिक पुलिस का प्लान

लैटर में सभी 50 पुराने और 10 नए बनने जा रहे यू-टर्न पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की चर्चा की गई है.

लैटर में सभी 50 पुराने और 10 नए बनने जा रहे यू-टर्न पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की चर्चा की गई है.

नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) के मुताबिक नोएडा की सड़कों पर बने 25 यू-टर्न (U-Turn) तो ऐसे हैं जो बेहद खतरनाक कैटेगिरी में हैं. यहां पर सबसे ज्यादा हादसे और ट्रैफिक जाम की शिकायत आती हैं. ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे 25 यू-टर्न पर तो खासतौर से सीसीटीवी (CCTV) लगाने की बात नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) को अपने लैटर में लिखी है. कैमरों की मदद से यू-टर्न का रांग साइड से इस्तेमाल करने वाले वाहन चालकों को ट्रैफिक चालान (Traffic Challan) उनके घर भेजे जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. सड़कों पर बने यू-टर्न नोएडा ट्रैफिक पुलिस (Noida Traffic Police) के लिए आफत बन गए हैं. यू-टर्न पर लगने वाला ट्रैफिक जाम और होने वाले एक्सीडेंट ने पुलिस की परेशानी को बढ़ा दिया है. इससे बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) को एक लैटर लिखा है. लैटर में सभी 50 पुराने और 10 नए बनने जा रहे यू-टर्न पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की चर्चा की गई है. यू-टर्न (U-Turn) पर सीसीटीवी (CCTV) लगाने का मकसद उन वाहन चालकों पर निगाह रखना है जो यू-टर्न का इस्तेमाल रांग साइड से करते हैं. ऐसे वाहनों की वजह से ट्रैफिक जाम तो होता ही है, साथ में एक्सीडेंट (Accident) भी होते हैं.

    ट्रैफिक रुल्स तोड़ने वाले छात्रों की उनके घर पर होगी शिकायत

    ट्रैफिक रुल्स तोड़ने वाले नाबालिग स्कूली छात्रों के खिलाफ नोएडा ट्रैफिक पुलिस अनोखा अभियान शुरू करने जा रही है. इसकी शुरुआत पुलिस ने सेक्टर-21 में स्थित स्कूल से कर दी है. इस मौके पर पुलिस के साथ सेवन एक्स एसोसिएशन की टीम भी मौजूद थी. पुलिस ने रुल्स तोड़ने वाले सभी छात्रों की शिकायत उनके स्कूल में करने के साथ ही उनके घर पर भी की.

    बच्चों को हिदायत देने की बात कही. वहीं अब पुलिस ऐसे बच्चों को अपना वालिंटियर भी बनाएगी. रुल्स तोड़ने वाले बच्चे अब अपने स्कूल और कालोनी में लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक करेंगे. उससे पहले ट्रैफिक पुलिस इन बच्चों को नियमों की पूरी जानकारी देगी.

    250 रुपये देकर कराएं लावारिस कुत्तों की नसबंदी, यह है प्लान

    नोएडा में यहां बन रहे हैं नए यू-टर्न

    नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी के मुताबिक नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाले रूट को रेड लाइट फ्री जोन बनाने का काम शुरू कर दिया गया है. सबसे पहले नोएडा स्टेडियम के सामने पेट्रोल पम्प के पास यू-टर्न बनाने का काम चल रहा है.

    इसके बाद सेक्टर-10 टीवीएस शोरुम के सामने, सेक्टर-4 एचडीएफसी बैंक के सामने, सेक्टर-20 पुलिस स्टेशन के सामने और सेक्टर-12 राजकीय इंटर कॉलेज के सामने काम शुरू हो जाएगा. जनता को परेशानी न हो इसके लिए एक-एक कर रेड लाइट को यू-टर्न में बदलने का काम चल रहा है.

    Tags: CCTV camera footage, Noida news, Road accident, Traffic Police

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर