• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP Elections : कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया, जितेंद्र सिंह अध्यक्ष बनाए गए

UP Elections : कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया, जितेंद्र सिंह अध्यक्ष बनाए गए

केसी वेणुगोपाल ने यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस की स्क्रिनिंग कमिटी का गठन किया.

केसी वेणुगोपाल ने यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस की स्क्रिनिंग कमिटी का गठन किया.

कांग्रेस मुख्‍यालय के मुताबिक, चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी कार्यकर्ताओं से आवेदन मांगे हैं. कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रवक्‍ता उमाशंकर पांडेय ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि चुनाव लड़ने के इच्छुक कार्यकर्ता अपना आवेदन प्रदेश या जिला मुख्यालय पर 26 सितंबर, 2021 तक जमा कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नोएडा. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर तमाम पार्टियों की गतिविधियां बढ़ चुकी हैं. शुक्रवार को कांग्रेस ने भी यूपी चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर दिया गया है. कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी गई है.

    केसी वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस ने आनेवाले यूपी चुनावों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया जिसमें जितेंद्र सिंह अध्यक्ष, दीपेंद्र एस हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ सदस्य के रूप में हैं. इनके अलावा महासचिव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, पार्टी के यूपी प्रमुख अजय लल्लू, सीएलपी नेता आराधना मिश्रा मोना पदेन सदस्य होंगे.

    इस बीच, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी यूपी में लगातार सक्रिय हैं और दौरा कर रही हैं. इस दौरान वे अपने पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल भी बढ़ा रही हैं और पार्टी के भीतर चुनावी माहौल तैयार कर रही हैं. प्रियंका गांधी ने अपने दौरों में संगठन निर्माण पर जोर दिया है.

    UP Assembly Elections यूपी विधानसभा चुनाव, Congress Party कांग्रेस पार्टी, Screening Committee स्क्रीनिंग कमेटी, General Secretary KC Venugopal महासचिव केसी वेणुगोपाल, Priyanka Gandhi प्रियंका गांधी, Deependra S Hooda दीपेंद्र एस हुड्डा, Varsha Gaikwad वर्षा गायकवाड़, UP Chief Ajay Lallu यूपी प्रमुख अजय लल्लू, Aradhana Mishra Mona आराधना मिश्रा मोना, Congress politics कांग्रेस की राजनीति, electoral strategy चुनावी रणनीति

    स्क्रीनिंग कमिटी की घोषणा.

    कांग्रेस मुख्‍यालय के मुताबिक, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, 2022 की तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी कार्यकर्ताओं से आवेदन मांगे हैं. कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रवक्‍ता उमाशंकर पांडेय ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि चुनाव लड़ने के इच्छुक कार्यकर्ता अपना आवेदन प्रदेश या जिला मुख्यालय पर 26 सितंबर, 2021 तक जमा कर सकते हैं. प्रियंका गांधी ने एक समीक्षा बैठक में कहा था कि टिकट बंटवारे में संगठन और पदाधिकारियों की राय महत्‍वपूर्ण होगी. उन्होंने कहा कि सिर्फ कांग्रेस के लिए ही नहीं वरन राष्ट्र निर्माण के लिए भी एक मजबूत संगठन की जरूरत है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज