Home /News /uttar-pradesh /

Lakhimpur Kheri violence : कांग्रेस ने 4 किसान, 1 पत्रकार के परिजनों को दी 1 करोड़ की मदद

Lakhimpur Kheri violence : कांग्रेस ने 4 किसान, 1 पत्रकार के परिजनों को दी 1 करोड़ की मदद

लखीमपुर में बीते तीन अक्टूबर को किसानों को कुचलकर मारने और उसके बाद भीड़ द्वारा लोगों की हत्या की घटना हुई थी. फाइल फोटो

लखीमपुर में बीते तीन अक्टूबर को किसानों को कुचलकर मारने और उसके बाद भीड़ द्वारा लोगों की हत्या की घटना हुई थी. फाइल फोटो

financial support : छत्तीसगढ़ और पंजाब सरकार ने पीड़ित परिवार को 50-50 लाख रुपये की मदद दी है. कांग्रेस ने 4 किसान, 1 पत्रकार के परिजनों को दी 1 करोड़ की मदद. बता दें कि प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार से मिलकर मदद का आश्वासन दिया था.

अधिक पढ़ें ...

    नोएडा. कांग्रेस ने शुक्रवार को लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों और पत्रकार के परिजनों की आर्थिक मदद की है. छत्तीसगढ़ और पंजाब सरकार ने पीड़ित परिवार को 50-50 लाख रुपये की मदद दी है. कांग्रेस ने 4 किसान, 1 पत्रकार के परिजनों को दी 1 करोड़ की मदद. बता दें कि प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार से मिलकर मदद का आश्वासन दिया था. प्रियंका गांधी के साथ छत्तीसगढ़-पंजाब के CM ने भी पीड़ितों से मुलाकात की थी.

    छत्तीसगढ़ और पंजाब की कांग्रेस सरकार की ओर से लखीमपुर की घटना में मारे गए चार किसानों व एक पत्रकार के परिवारों को लखनऊ में आर्थिक सहायता दी गई. दोनों सरकारों ने हर परिवार को 50-50 लाख रुपये दिए. पंजाब सरकार के कृषि मंत्री रणदीप सिंह नाभा और छत्तीसगढ़ के नगरीय प्रशासन मंत्री शिवकुमार डहरिया ने ये चेक दिए.

    इन्हें भी पढ़ें :
    Muzaffarnagar riots: BJP MLA विक्रम सैनी सहित 12 आरोपी एक मामले में सबूतों के अभाव में बरी
    UP Elections: प्रयागराज में बीजेपी पर तो हमला बोला शिवपाल ने, पर प्रियंका पर साध ली चुप्पी

    बता दें कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद प्रियंका गांधी ने इस मामले को लेकर एक तरह से आंदोलन चलाया था. केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ को बर्खास्त करने की मांग को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने ‘मौन धरना’ भी दिया था. प्रियंका गांधी लखीमपुर हिंसा मामले में बीजेपी पर लगातार दबाव बनाती रही हैं. कांग्रेस ने इस मामले में स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त करने की भी मांग की थी. ध्यान होगा कि लखीमपुर हिंसा में 3 अक्टूबर को 4 किसानों सहित 8 लोगों की मौत हो गई थी.

    आपके शहर से (नोएडा)

    नोएडा
    नोएडा

    Tags: Congress, Lakhimpur kheri violence, Priyanka gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर